ऑल इण्डिया किसान खेत मजदूर संगठन ने ओलावृष्टि एवं बेमौसम बारिश से क्षतिग्रस्तों को मुआवजा की मांग पर कलेक्टर, अनुविभागीय अधिकारी (रा.),तहसीलदार पखांजूर आदि के नाम ज्ञापन सौपा।

सूरज मंडावी ब्यूरो सत्य खबर


कांकेर पखांजूर :- ऑल इण्डिया किसान खेत मजदूर संगठन ने ओलावृष्टि एवं बेमौसम बारिश से मक्का, सबजी,कच्चे घरो की छत आदि की क्षतिग्रस्तों को मुआवजा प्रदाय करने की मांग पर कांकेर जिला कलेक्टर, अनुविभागीय अधिकारी (रा.)तहसीलदार पखांजूर आदि के नाम ज्ञापन सौपा।ब्लॉक सचिव अनिमेष विस्वास ने कहां है कि ऐसे भयंकर ओलावृष्टि से आज तक क्षेत्रों में ओलावृष्टि से एसी तबाही मचाने नहीं देखे है। फसले और घर की छते भयंकर नुकसान हुआ है।कच्चे घरों में लोग बढ़ी मुसकिल से अपनी और बच्चों की जान बचाए है।लहलाती गोभी, बैगन, सेमी,बरबट्टी, आदि सबजी भाजी भाजा नष्ट हो गया है।क्षेत्रों में हजारों हेक्टेर में मक्का की फसलें है उसका भी भारी नुकसान हुआ है । किसानों की परिस्थिति बहुत खराब दौर से गुजर रहे है।उसके उपर -तरह तरह की कर्ज है । किसानों को दो वक्त की खाने व्यवस्था कर जीवन जीना बहुत ही मुसकिल हो रही है।ऐस कठिन समय ओलावृष्टि का मार झेलना नामुमकिन है।कोषाध्यक्ष महेश मण्डल ने कहां है कि वर्तमान वर्ष में सरकार द्वारा धान की फसलें समर्थन मूल्यों में देरी से खरीद रहे है।

मक्का की फसल लेने के लिए सस्ते दरो में धान बिक्री कर मक्के की एवं सबजीओं की खेती किये।अब ओलावृष्टि ने रहा सहा भरोसा भी मिट्टी में मिला दिये है। अब तो उम्मीद की किसानों अंतिम किरण थी वो मक्का एवं सबजी की खेती किसानों की बरबाद हो गाया है।अब क्षेत्रों की जनताओं की जीवन की डोर शासन – प्रशासन के हाथों मे है।ऑल इण्डिया किसान खेत मजदूर संगठन ने मांगें किये है कि क्षतीग्रस्त फसलों की लाभजनक मुआवजा जल्द से जल्द प्रदाय करें।और तत्काल छतिग्रस्त घरों की छतों को सुधार टिन की छत की व्यवस्था किये जाने की गुहार लगाई है।महेश मण्डल, अनिमेष विश्वास, मनसाय कुजूर, रबिन मण्डल, कृषणपद बैद,सुरेश एक्का, रतन मण्डल, मंत्री लकड़ा,प्रजुस पोद्दार आदि उपस्थित रहे।

इसे भी पढ़े :  पूर्व विधायक मंतूराम पवार ने वर्ग 1और 2 के समकक्ष वर्ग 3 को भी बराबरी का वेतनवृद्धि करने का अनुरोध किया