अंधे कत्ल की गुत्थी पुलिस ने सुलझायी….

नरेंद्र मिश्रा ब्यूरो
वाड्रफनगर -बलरामपुर (सत्यख़बर)

■ अवैध संबंध को राज रखने के उद्देश्य से की गई थी युवक की हत्या…

■ तीनों आरोपी पुलिस के गिरफ्त में….

बलरामपुर जिले के डिंडो चौकी पुलिस ने अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझाने में सफलता हासिल की है। पुलिस को जिले के डिण्डो चौकी अंतर्गत कुण्डपान के जंगल में एक अज्ञात व्यक्ति का शव बरामद हुआ था और व्यक्ति की शिनाख्त के साथ हत्या का मामला सामने आया था जिसे सुलझाते हुए पुलिस हत्या की वजह अवैध संबंधों तक पहुंच गई।

दरअसल डिंडो चौकी पुलिस को सूचना मिली थी कि कुंडपान के जंगल में एक युवक का शव पेड़ के नीचे पड़ा है। वही पुलिस तत्काल घटनास्थल पहुंची और शव को लेकर पोस्टमार्टम के लिए रवाना हुए सोशल मीडिया और पूछताछ के जरिए युवक की पहचान त्रिशूली निवासी राजबली के रूप में की गई। वही पोस्टमार्टम रिपोर्ट में यह स्पष्ट हो गया कि उसकी मौत गला दबाकर की गई है। पुलिस अज्ञात के ऊपर हत्या का मामला दर्ज कर विवेचना में जुट गई मुखबिर और पूछताछ के जरिए पुलिस हत्यारों तक पहुंच गई। मामले का खुलासा करते हुए एसडीओ की वाड्रफनगर अनिल विश्वकर्मा ने बताया कि हत्या की मुख्य वजह अवैध संबंध को राज रखने के उद्देश्य किया गया।

दरअसल महेंद्र और राजेश पचावल निवासी के साथ त्रिशूली की सुनीता शामिल थे आरोपियों से कड़ाई से पूछताछ में बताया गया कि महेंद्र और सुनीता को मृतक राजबली ने 16 दिसंबर को आपत्तिजनक स्थिति में पाया था और इस बात को लेकर महेंद्र और मृतक राजबली के बीच काफी बहस हुई इसी बीच महेंद्र का साथी राजेश भी वहां पहुंच गया एवं तीनों मिलकर मृतक राजबली की हत्या कर दी और शव को ठिकाने लगाने के लिए 2 दिनों बाद उसे कुण्ड पान के जंगलों में आत्महत्या का रूप देते हुए साल का फांसी बना लटका दिया था। लेकिन उन्हें पकड़े जाने का डर लगा और शव को ठिकाने लगाने के लिए फंदे से नीचे उतार दिया था। पर इस काम में वे कामयाब नहीं हुए और तफ्तीश करती हुई पुलिस आरोपियों तक जा पहुंची। पुलिस ने तीनों आरोपियों के विरुद्ध धारा 302,201,457,34 के तहत अपराध पंजीबद्ध करते हुए न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है।

इसे भी पढ़े :  गरियाबंद पुलिस द्वारा द्वितीय जनदर्शन किया गया आयोजन