अंतागढ़ में विधायक नाग ने किया ब्लड स्टोरेज सेंटर एवं ऑपरेशन थिएटर का शुभारंभ

सूरज मंडावी ब्यूरो सत्य खबर

कांकेर:- रक्तदान शिविर का भी हुआ आयोजन, 28वी एसएसबी वाहिनी के जवान सहित एसडीएम एवं कांग्रेसियों ने किया रक्तदान

42 लाख 81 हजार रूपए की लागत से निर्मित हुआ ब्लड स्टोरेज सेंटर एवं ऑपरेशन थिएटर

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अंतागढ़ में 42 लाख 81 हजार रूपए की लागत से निर्मित ब्लड स्टोरेज सेंटर, ऑपरेशन थिएटर एवं अर्श क्लिनिक का क्षेत्रीय विधायक अनूप नाग के द्वारा शुभारंभ किया गया गया है। गुरुवार को विधायक ने इस ब्लड स्टोरेज सेंटर एवं ऑपरेशन थिएटर की शुरुआत की। उन्होंने कहा इस स्टोरेज सेंटर में 24 घंटे 5 यूनिट ब्लड उपलब्ध रहेगा। जिसका लाभ गर्भवती एनीमिया सहित गम्भीर प्रसव, मरीजों को मिलेगा । उन्होंने बताया कि ब्लड स्टोरेज सेंटर की सुविधा उपलब्ध कराने की यहां के आदिवासी भाई बहनों की बहुत पुरानी मांग थी ।

साथ ही 14 से 18 वर्ष के युवक युवतियों के लिए अलग से अर्श क्लिनिक का भी शुभारंभ हुआ है इससे इस आयु वर्ग के युवक युवतियों को इलाज में काफी सहूलियत मिलेगी ।

रक्तदान शिविर का भी हुआ आयोजन

वही विधायक नाग के द्वारा ब्लड स्टोरेज मशीन सहित सभी प्रकार की जानकारी अस्पताल बीएमओ रामटेके से लिया गया । वही एसएसबी के 28वी वाहिनी के जवानों द्वारा रक्तदान शिविर का का शुभारंभ किया गया .जिसमें 28वी वाहिनी के जवानों सहित, एसडीएम पचारी, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष अखिलेश चंदेल समेत कई कांग्रेसी कार्यकर्ताओं के द्वारा रक्त दान किया गया ।

विधायक अनूप नाग ने बताया कि कोरोना काल मे और उससे पहले भी क्षेत्रवासियो एवं ग्रामीणों द्वारा अस्पताल में ब्लड स्टोरेज, ऑपरेशन थिएटर सहित अर्श क्लिनिक की मांग किया गया था। जिसे आज मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के संवेदनशीलता से पूर्ण कर लिया गया है । मैं मुख्यमंत्री का अंतागढ़ वासियों की ओर से आभार व्यक्त करता हू।

इसे भी पढ़े :  मकर संक्रांति के अवसर पर सादगी व कोविड प्रोटोकॉल के साथ तातापानी में होगी पूजा-अर्चना…

उन्होंने कहा कि य अंतागढ़ का प्रथम अस्पताल है जहा ब्लड स्टोरेज सेंटर खुला है। ब्लड स्टोरेज सेंटर खुलने से क्षेत्र के एनीमिया व सीजीरियन मरीजो को अब ब्लड की कमी से परेशानी कम हो जाएगी। ब्लड स्टोरेज सेंटर में सभी प्रमुख ग्रुप के पांच यूनिट ब्लड 24 घंटा उपलब्ध रहेगा । उन्होंने आगे बताया की सरकार की प्राथमिकता है ।

गंभीर मरीजों का अब अंतागढ़ में ही होगा ऑपरेशन

विधायक अनूप नाग ने कहा की कभी कभी सड़क या अन्य किसी भी प्रकार की दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल मरीजों को ऑपरेशन की जरूरत होने पर उन्हें बाहर रेफर करना पड़ता था जिस कारणवश कई मरीजों का समय पर ऑपरेशन न हों पाने के कारण मृत्यु भी हो जाती थी परंतु अब अंतागढ़ में ही उन गंभीर मरीजों का ऑपरेशन थिएटर के माध्यम से इलाज संभव हो सकेगा ।

इस दौरान विधायक नाग के साथ ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष अखिलेश चंदेल, बीएमओ रामटेके, एसडीएम पचारी, शेख शरीफ कुरैशी, कार्तिक देहारी, चंद्रज्योत रामटेके, आर्यन यादव, डॉ. दिलिप सरकार, अभिषेक श्रीवास्तव, गुड्डा खान, कुलदीप लावत्रे, विकास सोनी, प्रशान्त वर्मा, उमेश पटेल, आत्मा राम, विकास सिन्हा, एसएसबी के 28वी वाहिनी के जवान, मितानिन, स्वास्थ्य अधिकारी कर्मचारी एवं कई कांग्रेसी कार्यकर्ता मौजूद रहे ।