साहू समाज ने सदा मुझे और श्याम भैया को प्रेम संरक्षण और स्नेह दिया है:-अमितेश शुक्ल

गरियाबंद :- साहू समाज द्वारा आयोजित राजिम भक्ति माता जयंती समारोह मुख्यमंत्री भूपेश बघेल मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए


मुख्यमंत्री बघेल राजिम पहुंचते ही सर्वप्रथम पं. श्यामाचरण शुक्ल चौक पर रूके और पं. श्यामाचरण शुक्ल जी के मूर्ति पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम स्थल के लिए प्रस्थान किये।

इस अवसर पर छत्तीसगढ़ राज्य के प्रथम पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री तथा राजिम के वर्तमान विधायक अमितेश शुक्ल जी भी अति विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित रहे।

अपने उद्बोधन के दौरान अमितेश शुक्ल जी ने कहा कि “साहू समाज ने हम लोगों को जो प्रेम दिया, जो स्नेह दिया, समर्थन दिया, संरक्षण दिया और यहां इस क्षेत्र में मुझे और श्याम भैया को कुछ करने का मौका दिया इसके लिए हम लोग आभारी है और आप लोगों का धन्यवाद देते हैं। साहू समाज में जितने लोग बैठे हुए हैं, उन सबको शत्शत् नमन करते हैं। उन्होंने आगे कहा कि हमारे भूपेश भाई का उद्देश्य सदैव समाज के सभी वर्गों के लोगों को लेकर चलना और सभी का विकास करना रहा है। हमेशा से उनकी सोच श्याम भैया की सोच है। तीन साल पहले जब वे मुख्यमंत्री बने तब उन्होंने ये प्रण लिया कि मैं अपने छत्तीसगढ़ के विकास के लिए अपना खून पसीना एक कर दूंगा ऐसा उन्होंने प्रण लिया और श्याम भैया कि सोच को बढ़ाया है कि अगर विकास करोगे तो सभी समाज का उत्थान होगा।

किसी क्षेत्र में अगर बांध बनेगा और जब सिंचाई हेतु पानी बहेगा तो सभी समाज और सभी धर्मों के लोगों के लोगों को फायदा मिलेगा। इसी प्रकार जब बिजली उत्पादन होगा तो उस बिजली से सभी सम्प्रदाय के लोग लाभान्वित होंगे। इसका सबसे बड़ा उदाहरण पं. श्यामाचरण शुक्ल के अथक प्रयासों से बना शिकासार बांध है, जिससे आज भी क्षेत्र के सभी समाज और धर्म के लोगों का विकास और उत्थान हो रहा है। यही सोच हमारे भूपेश भाई ने आगे बढ़ाई और इसी कारण से छत्तीसगढ़ राज्य आज दिन प्रतिदिन विकास कर रहा है।सिर्फ ये ही नही बल्कि उन्होंने जो हमारे किसान भाईयों, मजदूर भाईयों और गरीब तबके के लोगों के लिए जो महत्वपूर्ण काम किया है, वो जगजाहिर हैं क्योंकि वे स्वयं किसान परिवार से है और उन्होंने जो किसानों के लिए किया, गरीबों के लिए किया उसके बारे में ज्यादा बोलने की जरूरत नहीं है। बहुत धन्यवाद हैं हमारे भूपेश भाई का कि उन्होंने हमारे गौ माता की रक्षा के लिए ऐतिहासिक फैसले लिए, चाहे वो नरवा, गरुवा, घुरूवा, बारी का आयोजन हो, चाहे वो गौ माता के गोबर बेचने का मामला हो, उन्होंने हमारे गौ माता की रक्षा की है, जो हम सभी की माता है।

इसे भी पढ़े :  भाजपा ने अटल चौक में मनाई पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती

श्री शुक्ल ने अपने भाषण में आगे कहा कि साहू समाज इस क्षेत्र की प्रमुख समाज है तथा साहू समाज के प्रतिनिधियों द्वारा जो भी मांग किया है, उसे अविलंब पूर्ण करने हेतु माननीय मुख्यमंत्री जी से अनुरोध करता हूँ।”