कांकेर जिले के अंतागढ़ विकासखंड अंतर्गत कुहचे मार्ग नदी में बन रहे पुलिया की ऊंचाई बढ़ाने की मांग को लेकर कलेक्टर को सौंपा गया ज्ञापन

सूरज मंडावी ब्यूरो सत्य खबर


कांकेर:-बता दे कि जिस नदी पर पुलिया के निर्माण हो रहा है वहाँ पुराना पुलिया को तोड़ कर नया निर्माण किया जा रहा है।
ज्ञापन सोपने पहुँचे गोंडवाना समाज के ब्लॉक अध्यक्ष सन्तलाल दुग्गा ने बताया कि पुराना पुल की ऊँचाई कम होने के कारण बरसात के दिनों में पानी ऊपर से जाता था जिससे क्षेत्र के सैकड़ों गांवों के लोग अन्तागढ़ मुख्यालय से कट जाते थे।स्कूली बच्चों सहित इमर्जनशी सेवाओं के लिये भारी परेशानी लोगो को उठाना पड़ता था।
लेकिन आज जब पुराना पुल को तोड़ कर नया बनाया जा रहा है तो उसका भी ऊँचाई उतना ही है जितना पूराना पुलिया का था।


भैसासुर सरपंच चैनु नरेटी ने बताया कि बारिश के दिनों में पुलिया की ऊँचाई कम होने से टापू में बदल जाता है आने जाने में लोगो को तकलीफ होता है। जब नया पुलिया के निर्माण शुरू हुआ तो क्षेत्र के लोग भारी उत्साहित थे। लोगो को लगने लगा था कि अब बारिश के दिनों में भी क्षेत्रवासी आसानी से आना जाना कर सकेंगे।लेकिन अब पता चल रहा हैं की पुराना पुल की ऊँचाई जितना ही नए पुला का निर्माण हो रहा है। इससे क्षेत्रवासियों में काफी नाराजगी और आक्रोशित है।


धरमा सिंह दुग्गा सुरेवाहि निवासी ने बताया की जब पुल की ऊँचाई उतना ही बनाना था तो पुराने को तोड़ा क्यो गया? उतना ही ऊँचाई पुलिया के निर्माण कर पैसे का बर्बादी किया जा रहा है जबकि पुरानी पुल भी मजबूत थी।
आज ज्ञापन सौपकर ऊँचाई बढ़ाने की मांग कर रहे है अगर हमारी माँगो पर कोई विचार नही होगा तो क्षेत्र के सभी पंचायत के लोग आंदोलन करने बाध्य होंगे।
इस अवसर पर बिरसिंह उसेंडी,सन्तराम सलाम,कुबेर चुरपाल,रजऊ नरेटी,धरमा दुग्गा,चैनु नरेटी,लाभेश हुपेंडी,अमल नरवस,आसाउ आचला,प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

इसे भी पढ़े :  पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर के बयान पर कांग्रेस ने पलटवार किया