कोरोना की तीसरी लहर और ओमीक्रॉन का खतरा, लेकिन सरकारी कर्मचारी खुद पड़े ढीले

अनुज कुमार ब्यूरोचीफ कोण्डागांव सत्यख़बर

लगातार कोरोना के बढ़ते आंकड़े से भी सबक नही ले रहे अधिकारी

वर्चुवल की जगह लिया जा रहा भीड़ भरे माहौल में मीटिंग

कोण्डागांव–देश व प्रदेश भर में जहां नए वेरीअन्ट और तीसरी लहर का डर समाया हुआ है, वहीं जिला प्रशासन द्वारा इस संक्रमण पर रोक लगाने के लिए लोगों को मास्क लगाने एवं सामाजिक दूरी बनाए रखने के लिए  आदेश पारित कर आम जनों से जुर्माना तक वसूल रहा है। वहीं पशु चिकित्सा सेवाएं कोण्डागांव के उप संचालक डॉ शिशिरकान्त द्वारा शासन प्रसाशन के नियमों की अवहेलना करते पशु चिकित्सालय में मासिक समीक्षा बैठक में भीड़ जमा करते नजर आ रहे है। जहां जिले के पशुपालन विभाग के कर्मचारी उपस्थित नजर आ रहे हैं।


जानकारी अनुसार समस्त पशुचिकित्सा सहायक शल्यज्ञ व सहायक पशु चिकित्सा क्षेत्र अधिकारियों का 21जनवरी को समय 11:30बजे कलेक्ट्रेड सभा कक्ष में बैठक नियोजित की गई थी, लेकिन कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए, कलेक्टर कार्यालय में बैठक की अनुमति नही मिलने पर उप संचालक डॉ शिशिरकांत पांडेय द्वारा पशुधन विकास विभाग कार्यालय उप संचालक पशु चिकित्सा सेवाएं जिला कोण्डागांव में बैठक ली गयी।


बता दे की जिले में कोविड -19 पॉजिटिव प्रकरणों की संख्या में लगातार वृद्धि होने के कारण उत्पन्न परिस्थितियों के फलस्वरूप कोविड -19 के संक्रमण की रोकथाम एवं बचाव हेतु, 15जनवरी 2022 को कोण्डागांव कलेक्टर पुष्पेन्द्र कुमार मीणा जारी आदेश में दण्ड प्रक्रिया संहिता 1973 की धारा 144, आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 की धारा 30, 34 सहपठित एपिडेमिक एक्ट, के तहत समस्त शासकीय कार्यालयों में कार्यरत तृतीय एवं चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों की उपस्थिति एक तिहाई होगी। उपस्थिति के संबंध में प्रभारी अधिकारी द्वारा रोस्टर तैयार किया जायेगा। कार्यालय में उपस्थित कर्मचारियों के अलावा शेष कर्मचारी वर्क फ्रॉम होम पद्धति से कार्य करेंगे, आवश्यकता पड़ने पर कर्मचारियों को कार्यालय में उपस्थित होना अनिवार्य होगा। समस्त अधिकारी/कर्मचारी बिना पूर्वानुमति के मुख्यालय नहीं छोड़ेंगे एवं सभी कर्मचारी मोबाईल के माध्यम से अपने प्रभारी अधिकारी के संपर्क में रहेंगे । कार्यालय में उपस्थित अधिकारी / कर्मचारी अनिवार्य रूप से फेस मास्क , सैनेटाईजर , फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन करेंगे । सभी अधिकारी / कर्मचारी को कोविड -19 के दोनो टीका लगवाना अनिवार्य होगा ।

इसे भी पढ़े :  मजबूत रिश्ते की शुरुआत होती है युवक-युवती परिचय सम्मेलन से : रंजना साहू

-क्या कहते उप संचालक-

डॉ शिशिर कांत पांडे उपसंचालक पशु चिकित्सा सेवाएं कोंडागांव का कहना है कि की मीटिंग ना करने का हमारे पास कोई आदेश नहीं आया है, साथ ही हमने खुले में कर्मचारियों के साथ कोरोना नियमों का पालन करते हुए मीटिंग की है