जनभागीदारी शुल्क कम करने की एबीवीपी ने उटाई मांग छात्रों के भविष्य से नही होने देंगे खिलवाड़

सूरज मंडावी ब्यूरो सत्य खबर

कांकेर:- आज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद पखांजूर के द्वारा शहीद वीर गैंद महाविद्यालय पखांजुर के प्राचार्य जी को महाविद्यालय में लिए जा रहे जनभागीदारी शुल्क कम किये जाने के विषय में ज्ञापन सौपा विभाग सह संयोजक रोशन बाराई ने बताया कि शहीद महेंद्र कर्मा विवि के द्वारा रेगुलर एवं प्राइवेट विद्यार्थियों की परीक्षा फॉर्म की हार्ड कॉपी जमा करने के लिये अग्रेषण शुल्क 30 रूपये के साथ जनभागीदारी शुल्क कुल 300 रूप लिया जा रहाहै। परलकोट क्षेत्र साधन ग्रामीण वनांचल क्षेत्र है यहाँ के अधिकांश विद्यार्थी ग्रामीण क्षेत्रों से अध्ययन अध्यापन के लिये महाविद्यालय आते है, इस प्रकार कोरोना के काल में महाविद्यालय प्रशासन द्वारा अत्यधिक रुपये जनभागिदारी के रूप में लेना उचित नहीं है।

कोरोना के इस काल में आर्थिक रूप से अधिकांश परिवारों में तंगी है, नगर मंत्री राहुल सरकार ने कहा एकाएक अत्यधिक रूपए देने से विद्यार्थियों में आर्थिक बोझ पड़ रहा महाविद्यालय प्रशासन को छात्रों के हित को ध्यान रखते हुए प्राइवेट के विद्यार्थियों से लिया जा रहा। जनभागिदारी शुल्क न्याय संगत लेते हुए कम करना चाहिये। ज्ञापन सौपने में एबीवीपी के नगर मंत्री राहुल सरकार, विभाग सहसंयोजक रोशन बढ़ाई, SFD प्रमुख देवा सरकार , SFD सह प्रमुख अमित पाल, कमल दास, गोपेश वर्णन, तारक विश्वास, सुरज मंडल उपस्थित थे।

इसे भी पढ़े :  कांकेर जिले के लोकप्रिय कलेक्टर ने की कोविड-19 की समीक्षा टेस्टिंग बढ़ाने व होम आइसोलेशन के मरीजों का वाट्सएप ग्रुप बनाने के निर्देश