केशकाल विधायक संतराम नेताम के प्रयासों से ग्राम कोपरा को मिली 10 करोड़ रुपए के सड़क निर्माण की सौगात

अनुज कुमार ब्यूरोचीफ कोण्डागांव सत्यख़बर

■ ग्रामवासियों ने विधायक संतराम नेताम के प्रति जताया आभार

कोण्डागांव। केशकाल विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत कोपरा से टाटीपारा जाने वाले मार्ग में बहुप्रतीक्षित सड़क निर्माण कार्य को स्वीकृति मिल गयी है। इस मार्ग में सड़क निर्माण हेतु स्थानीय जनप्रतिनिधि और ग्रामवासी लम्बे समय से इंतजार में थे। वर्षों पहले उन्होंने केशकाल विधायक एवं बस्तर विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष संतराम नेताम से इस मार्ग में सड़क निर्माण करवाने की मांग की थी। फलस्वरूप विधायक संतराम नेताम के प्रयासों से छत्तीसगढ़ लोक निर्माण विभाग के उप सचिव एस.एन श्रीवास्तव ने प्रमुख अभियंता के नाम से आदेश जारी करते हुए कोपरा से टाटीपारा जाने वाले मार्ग में नवीन सड़क निर्माण हेतु नाबार्ड योजनान्तर्गत वर्ष 2021-22 के बजट में शामिल करते हुए 10 करोड़ दस लाख सैंतीस हजार रुपए की स्वीकृति दे दी है। इस सौगात के लिए स्थानीय जनप्रतिनिधियों और ग्रामवासियों ने विधायक संतराम नेताम को धन्यवाद भी दिया है। 

केशकाल विधायक संतराम नेताम ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में विकास की गति को बढाने में सड़क की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। माननीय मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी की मंशा के अनुरूप मेरा हमेशा से यही प्रयास रहा है कि गांव गांव में सड़को का जाल बिछाया जाए ताकि गांवों को आसानी से शहरों से जोड़ा जा सके। इसी क्रम में ग्राम पंचायत कोपरा के ग्रामवासियों की मांग को गम्भीरतापूर्वक लेते हुए मैंने लोक निर्माण विभाग के उच्च अधिकारियों से पत्राचार कर अवगत करवाया था। परिणामस्वरूप इस मार्ग में 9.10 किलोमीटर के सड़क निर्माण हेतु लगभग 10 करोड़ रुपए की राशि स्वीकृत हुई है, निश्चित रूप से ग्रामवासियों को इसका लाभ मिलेगा। आगामी समय मे मेरे विधानसभा क्षेत्र के प्रत्येक गांव की मूलभूत सुविधाओं को ग्रामवासियों के लिए उपलब्ध करवाना मेरी प्राथमिकता रहेगी।

इसे भी पढ़े :  भानुप्रतापपुर विकासखण्ड के ग्राम भोड़िया एवं केंवटी में माइक्रो कन्टेमेंट जोन घोषित

इस बारे में जानकारी देते हुए ग्राम पंचायत कोपरा के सरपंच दयासिंधु राणा ने बताया कि विगत 10 वर्षों से हमारी मांग थी कि इस मार्ग में सड़क निर्माण किया जाए, ताकि ग्रामवासियों को आवागमन में सहूलियत हो। माननीय विधायक संतराम नेताम जी ने हमें नवीन सड़क की सौगात दी है इसके लिए मैं समस्त ग्रामवासियों की ओर से विधायक जी को धन्यवाद देना चाहता हूं। इस सड़क के निर्माण से ग्राम कोपरा के साथ साथ सोनाबेडा, छिंदली और बड़बत्तर आदि ग्रामवासियों को भी लाभ मिलेगा, साथ ही इस मार्ग से फरसगांव जाने में भी काफी सुविधा होगी।