एनटीपीसी तलईपल्ली कोयला खनन परियोजना में मनाया गया पराक्रम दिवस

शैलेश शर्मा घरघोड़ा

एनटीपीसी तलईपल्ली कोयला खनन परियोजना में भारत के प्रमुख स्वतंत्रता सेनानी, महान क्रांतिकारी और आजाद हिंद फौज के जनक नेताजी सुभाषचंद्र बोस की 125 वीं जयंती को ”पराक्रम दिवस“ के रूप में मनाया गया। नेताजी सुभाष चंद्र बोस एक भारतीय राष्ट्रवादी थे, उनकी सुदृढ़ देशभक्ति ने उन्हें भारत का जन-नायक बना दिया। नेताजी की अदम्य साहस और राष्ट्र के प्रति निस्वार्थ सेवा के सम्मान में और उन्हें याद किया गया ।

कार्यक्रम में एनटीपीसी तलईपल्ली के मुख्य अतिथि व्यापार इकाई प्रमुख श्री सूर्य कान्त राय जी ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस को याद कर दीप प्रज्वलन के साथ श्रध्दा सुमन अर्पित किये। श्री राय ने अपने संबोधन में नेताजी के जीवन मूल्यों को अपनाने पर बल दिया। इस अवसर पर विभागाध्यक्ष, कर्मचारियों एवं उनके परिवार के सदस्यों तथा संविदा श्रमिकों ने पुष्पांजलि अर्पण किया।

पराक्रम दिवस के उपलक्ष्य में दिनांक 17 जनवरी 2022 से 23 जनवरी 2022 तक स्वाधीनता आंदोलन, नेता जी की जीवनी एवं आजाद हिन्द फौज विषय पर चित्रकारी, निबंध, भाषण, प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता तथा गीत जैसे विभिन्न प्रतियोगिता एवं कार्यक्रमो का आयोजन कराया गया, जिसमें तलईपल्ली परियोजना के कर्मचारियो तथा उनके परिवार के सदस्यो, बच्चों और तिलोत्तमा महिला समिति के सदस्यों द्वारा कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सभी ने उत्साह पूर्वक भाग लिया।

इसे भी पढ़े :  भानुप्रतापपुर ब्लॉक में आज 5 कोरोना पॉजिटिव केस मिले।