रामानुजगंज नगर पंचायत क्षेत्र में अवैध कब्जे पर राजस्व विभाग की कार्रवाई….

नरेंद्र मिश्रा ब्यूरो
बलरामपुर – रामानुजगंज (सत्यख़बर)

बलरामपुर जिले के रामानुजगंज नगर पंचायत क्षेत्र अंतर्गत वार्ड क्रमांक 3 में करीब 16 करोड़ रुपए कि लागत से बन रहे शासकीय छात्रावास के परिसर में एवं आसपास अवैध कब्जाधारियों ने 7 घरों का निर्माण कर उसमें रहना शुरू कर दिया। कलेक्टर एवं विधायक के निर्देश पर राजस्व विभाग के अधिकारियों के द्वारा पुलिस की मौजूदगी में अवैध कब्जे पर कार्रवाई की गई।

■ अवैध कब्जे पर कार्रवाई–

तहसीलदार विनित सिंह ने बताया कि छात्रावास परिसर में 7 घर शासकीय भूमि पर बनाए गए थे जिनमें से तीन घरों को जेसीबी मशीन से राजस्व अमले के मौजूदगी में तोड़ा गया। प्रशासनिक कार्रवाई को देखकर अवैध कब्जाधारियों में हड़कंप मच गया। प्रशासन की कार्रवाई को देखते ही अवैध कब्जाधारियों ने स्वत: ही घरों को तोड़ना शुरू कर दिया। एक घर को आज शाम तक का मोहलत दिया गया है।

■ कलेक्टर ने दिए थे कार्रवाई के निर्देश—

कलेक्टर कुन्दन कुमार ने नगर दौरा के बीच शासकीय भूमि पर हो रहे अतिक्रमण के लिए जांच दल गठित कर सर्वे के निर्देश राजस्व विभाग के अधिकारियों को दिए थे। विधायक ने कहा था कि शासकीय भूमि के अवैध कब्जे पर रोक लगाई जाए, साथ ही लम्बे समय से निवासरत मजदूर व गरीब तबके के काबिज लोगों के लिए अन्यत्र व्यवस्था की जाए। अवैध रूप से शासकीय भूमि पर निर्माण कराया गया था जिसपर राजस्व विभाग की टीम के द्वारा कार्रवाई की गई।