जल जीवन मिशन के तहत जल सभा का हुआ आयोजन

मुंगेली जिला से हरजीत कुमार की रिपोर्ट

मुंगेली (पथरिया ) – जल जीवन मिशन की योजनाओं को आम लोगों तक पहुंचाने के लिए विगत दिनों जिले के विकासखण्ड पथरिया के ग्राम जुनवानी में जल सभा का आयोजन किया गया। जल सभा का आयोजन लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी के तत्वाधान में किया गया। जल सभा को ग्राम के सरपंच अजय वर्मा ने संबोधित करते हुए कहा कि उनके ग्राम में हमेशा पीने के पानी की समस्या रहती है। वहीं गरमी के समय में यह समस्या और भी बढ़ जाती है।

लेकिन इस मिशन के संचालित होने पर यह समस्या दूर हो जाएगी। जल जीवन मिशन के आईईसी समन्वयक प्रवीण मिश्रा, सीटीईटी समन्वयक अमित श्रीवास्तव और टेक्निकल हेड अमित लहरे ने जल जीवन मिशन के उद्देश्यों के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि शासन द्वारा हर घर घरेलू नल कनेक्शन के माध्यम से 2024 तक लोगों को शुद्ध पेय जल उपलब्ध कराया जाएगा।

इस हेतु जिले में युद्ध स्तर कार्य किया जा रहा है। उन्होंने आगामी दिनों में इस योजना का संचालन ग्राम पंचायत द्वारा करने की भी बात कही। इस अवसर पर नंदकुमार वैष्णव,सालिकराम वर्मा,जयराम वर्मा,शिव निषाद के अलावा बड़ी संख्या में ग्रामीण जन उपस्थित थे।

इसे भी पढ़े :  शराब भट्ठी में काम करने वाला गार्ड करता था चालाकी से अवैध शराब का परिवहन ,,, पांडुका थाना प्रभारी भूषण चंद्राकर की टीम ने ऐसे धार दबोचा ,,,,