खस्ताहाल सड़क से परेशान धोन्धा के ग्रामीणों ने स्टेट हाईवे मार्ग पर किया चक्का जाम, अधीक्षण अभियंता अंबिकापुर के लिखित आश्वासन के 6 घंटे बाद चक्का जाम किया समाप्त….

नरेंद्र मिश्रा
वाड्रफनगर- बलरामपुर(सत्यख़बर)

बलरामपुर और सुरजपुर जिले के सीमा क्षेत्र ग्राम धोन्धा में जर्जर सड़क से परेशान होकर ग्राम वासियों ने स्टेट हाईवे सड़क को लगभग 6 घंटे तक जाम कर दिया । सुरजपुर जिले के नेशनल हाईवे बनारस मुख्य मार्ग घाट पेेंडारी से धोन्धा मोरन चौक तक सड़क पर लगभग दो से तीन फीट के बड़े-बड़े गड्ढे हो गए हैं और राहगीरो सहित छोटे बड़े वाहनों को चलना मुश्किल हो गया है। धोन्धा ग्राम वासियो के द्वारा पुर्व मे भी शासन प्रशासन से कई बार गुहार लगा चुके हैं। इससे पहले भी ग्रामीणोंं के द्वारा चक्का जाम भी किया गया था वही लोक निर्माण विभाग के द्वारा कोरम पूर्ति करते हुए सड़क का मरम्मत कराया गया था और सड़क चंद दिनों में ही बड़ेे बड़े गड्ढों में तब्दील हो गया।

प्रतापपुर एसडीएम एवं नायब तहसीलदार के समझाने के बाद भी ग्रामीण चक्का जाम पर डटे रहे ग्रामीणों का कहना था कि जब तक लोक निर्माण विभाग के सक्षम अधिकारी लिखित आश्वासन सड़क मरम्मत को लेकर नहीं देते हैं तब तक चक्का जाम समाप्त नहीं करेंगे।

चक्का जाम की सूचना पर अधीक्षण अभियंता लोक निर्माण विभाग अंबिकापुर आर एस तोमर के द्वारा ग्रामीणों को लिखित रूप से 15 दिवस के भीतर सड़क बनाने का आश्वासन दिया गया इसके पश्चात ग्रामीणों ने चक्का जाम समाप्त कर दिया।

ग्रामीणों द्वारा किए गए चक्का जाम में तिलकधारी सिंह,भोला पटेल,अखिलेश पटेल, सिद्धार्थ पटेल,राधा गुप्ता, शिवम गुप्ता,सोनू गुप्ता,राहुल गुप्ता,अरुण गुप्ता ,विनोद यादव, संगीत पटेल,सुशील गुप्ता ,आनंद गुप्ता, देवीदयाल,आलम सिंह, विद्याचरण, विशाल, अभय,आलोक,रोहित, संजय,पटेल ,धर्मेंद्र यादव, संदीप यादव, सुमित सिंह एवंअन्य ग्रामीण शामिल रहे ।

इसे भी पढ़े :  भारतीय राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस के तत्वावधान में 26जनवरी की सुबह नि:शुल्क चिकित्सा कैंप और हुई एक शाम शहीदों के नाम… कोरोना वारियरों को कोरोना योद्धा सम्मान दिया गया : :