अनुकंपा नियुक्ति के प्रकरणों को शीघ्र निराकृत करने के निर्देश

सूरज मंडावी ब्यूरो सत्य खबर

कांकेर :- कांकेर जिले के लोकप्रिय कलेक्टर चन्दन कुमार ने शिक्षा विभाग में अनुकंपा नियुक्ति के प्रकरणों को अतिशीघ्र निराकृत करने के लिए जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देशित किया है। उनके द्वारा शिक्षकों की पदोन्नति में पूरी पारदर्शिता बरतने एवं शासन के गाईडलाइन का पालन करने के लिए भी निर्देशित किया गया।

जिले के सभी आंगनबाड़ी केन्द्रों में रर्निंग वाटर की व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए सभी जनपद सीईओ को निर्देश दिये गये। जिले के विभिन्न स्थानों में मोबाईल टॉवर लगाने हेतु जमीन का चिन्हांकन करने के लिए सभी तहसीलदारों को निर्देशित किया गया है। कांकेर जिले के लोकप्रिय कलेक्टर चन्दन कुमार ने आज समय-सीमा की बैठक में प्रकरणों के निराकरण की विस्तृत समीक्षा किया एवं अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

कांकेर जिले के लोकप्रिय कलेक्टर चन्दन कुमार ने जिले के मरम्मत योग्य स्कूल, आश्रम-छात्रावासों का मरम्मत की समीक्षा करते हुए सभी कार्यों को समय पर पूरा करने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया है। उनके द्वारा जल जीवन मिशन के कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिये गये। आकांक्षी जिला से संबंधित विषयों में रैकिंग सुधार करने तथा पोषण पुनर्वास केन्द्रां में पूरी क्षमता के अनुरूप कुपोषित बच्चों को भर्ती कराना सुनिश्चित करने के लिए संबंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिये गये।

जिले के आदिवासी बाहुल्य क्षेत्रों में स्वीकृत घोटुल निर्माण के कार्यों में तेजी लाने के साथ ही सभी कार्यों को पूरी गुणवत्ता के साथ समय-सीमा के भीतर पूरा करने कहा गया। कांकेर जिले के लोकप्रिय कलेक्टर चन्दन कुमार द्वारा नामांतरण, बंटवारा, सीमांकन, डायवर्सन, शहरी क्षेत्रों में अतिक्रमित शासकीय भूमि का व्यवस्थापन इत्यादि की भी गहन समीक्षा की गई एवं अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिये गये। उनके द्वारा शिक्षा, स्वास्थ्य, जल संसाधन, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी, महिला एवं बाल विकास, खादी एवं ग्रामोद्योग, राजस्व, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति इत्यादि विभागों से संबंधित प्रकरणों के निराकरण की विस्तृत समीक्षा किया गया एवं अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये गये। इस अवसर पर अपर कलेक्टर एस.पी. वैद्य, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी सुमित अग्रवाल सहित विभिन्न विभागों के जिला अधिकारी, एसडीएम, तहसीलदार, जनपद सीईओ एवं नगरीय निकायों के अधिकारी मौजूद थे।

इसे भी पढ़े :  स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम स्कूल में अनुभा व रंजन का हुआ दाखिला…..