कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने ली कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक….समाज में आपसी सद्भावना को बिगाड़ने वालों पर कड़ी कार्यवाही करने के दिए निर्देश….

नरेंद्र मिश्रा
बलरामपुर ब्यूरो (सत्यख़बर)

कलेक्टर कुंदन कुमार व पुलिस अधीक्षक रामकृष्ण साहू ने सभी अनुविभागीय अधिकारी राजस्व एवं पुलिस के साथ बैठक कर कानून व्यवस्था के संबंध में बिन्दुवार जानकारी ली। बैठक में जिले में शांति व्यवस्था बनाये रखने, अप्रिय स्थिति निर्मित न होने, अपराधिक व असामाजिक गतिविधियों पर रोक, धार्मिक वैमनस्यता को रोकने के लिए कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। धान खरीदी अच्छी तरह होने एवं इस दौरान कानून व्यवस्था बनाये रखने पर कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने सभी अधिकारियों को बधाई दी।

समीक्षा के दौरान कलेक्टर कुंदन कुमार ने कहा कि सामाजिक, धार्मिक व अन्य आपराधिक गतिविधियों के बारे में अनुविभागीय अधिकारी अवगत व सतर्क रहें तथा शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पूर्व में दिए गए निर्देशों का बेहतर क्रियान्वयन करें। कलेक्टर ने सभी अनुविभागीय अधिकारी पुलिस से अपने अनुभाग स्तर पर कानून व्यवस्था के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने वाड्रफनगर के अनुविभागीय अधिकारी पुलिस से उत्तरप्रदेश में हो रहे विधानसभा चुनाव को देखते हुए जिले के सीमावर्ती क्षेत्र पर कानून व्यवस्था पर नजर बनाये रखने को कहा। कलेक्टर ने समाज में आपसी सद्भावना को बिगाड़ने वाले पर कड़ी कार्यवाही करने के निर्देश दिये।

पुलिस अधीक्षक रामकृष्ण साहू ने पुलिस अधिकारियों से कहा कि वे सूचना तंत्र को और मजबूत बनायें ताकि क्षेत्र में चल रहें गतिविधियों से आप सतत् अवगत रहे। उन्होंने कहा क्षेत्र में शांति व्यवस्था बनाए रखना हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है तथा इसे और अधिक विस्तार देने का काम किया जा रहा है। इसी क्रम में चुनचुना-पुंदाग में विकास कार्य को गति दी जा रही तथा हमारा उद्देश्य है कि अंतिम छोर का गांव भी विकास से अछुता न रहे। पुलिस अधीक्षक ने विद्युत विभाग के कार्यपालन अभियंता से बंदरचुआं व आसपास के गावों में शीघ्र विद्युत व्यवस्था उपलब्ध कराने को कहा।

इसे भी पढ़े :  जिला स्तरीय कंट्रोल रूम स्थापित कर्मचारियों की तीन पालियों में ड्यूटी लगाई गई

इस अवसर पर अपर कलेक्टर एस.एस.पैंकरा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुशील कुमार नायक, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (ऑपरेशन) प्रशांत कतलम, संयुक्त कलेक्टर एच.एल.गायकवाड़ एवं आर.एन.पाण्डेय, सर्व अनुविभागीय अधिकारी तथा सर्व अनुविभागीय अधिकारी (पुलिस) उपस्थित थे।