महिला सुरक्षा ऐप ‘‘अभिव्यक्ति’’ की उपयोगिता से अवगत कराने बलरामपुर पुलिस का अभियान…

नरेंद्र मिश्रा
बलरामपुर ब्यूरो (सत्यख़बर)

◆ डीएसपी पहुंची उच्चतर माध्यमिक विद्यालय, महराजगंज अभिव्यक्ति ऐप की उपयोगिता के संबंध में छात्राओं को किया जागरूक….

छत्तीसगढ़ पुलिस ने महिलाओं, बच्चियों की सुरक्षा और शिकायतों का समाधान करने के लिए बेहद उपयोगी ऐप बनाया है, इस ऐप का नाम ‘‘अभिव्यक्ति’’ है। लोकेशन के हिसाब से एसओएस का बटन दबाते ही यूजर के पास तुरंत पुलिस सहायता पहुंचेगी। ऐप के माध्यम से महिलाएं कहीं से भी शिकायत पुलिस के पास दर्ज करा सकेंगी, महिलाओं छात्राओं की सुरक्षा एवं सुविधा को दृष्टिगत रखते हुए इस अभिव्यक्ति एप की जानकारी से अवगत कराने व इसके प्रचार प्रसार को लेकर बलरामपुर जिले में विशेष अभियान चलाया जा रहा है।

17 फरवरी 2022 को डीएसपी सुश्री ज्योत्सना चौधरी द्वारा महाराजगंज के उच्चतर माध्यमिक स्कूल में पहुंचकर स्कूली छात्राओं को अभिव्यक्ति ऐप डाउनलोड करने एवं उसका उपयोग करने के संबंध में विस्तृत जानकारी दी गई। सुश्री ज्योत्सना चौधरी ने शिक्षकों छात्राओं से अपील करते हुए कहा कि यह महिला सुरक्षा के लिए बनाया गया है इसकी उपयोगिता की जानकारी एक दूसरे को साझा करें एवं आस-पड़ोस की महिलाओं को जरूर अवगत कराएं ताकि वह किसी कठिनाई के समय इस अभिव्यक्ति का उपयोग कर पुलिस सहयोग ले सकें।

इस कार्यक्रम में शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय महाराजगंज के प्राचार्य एवं टीम रक्षक सहित स्कूल के शिक्षक-शिक्षिकाएं व स्कूली छात्राएं शामिल रहे।