दो साल से मांग रहे बीटी सड़क पर न मिला सड़क और न ही आश्वासन

कुमार नायर धमतरी

नगरी नगर पंचायत में वार्ड क्रमांक 11 व 12 के बीच काफी रिहायशी व बाजार का भीड़ भाड़ वाला इलाका है।इस मार्ग में हमेशा काफी व्यस्तता रहती है और इसी मार्ग से होकर प्रतिदिन सैकड़ो लोग अपनी व्यावसायिक व दैनिक रोजमर्रा के कामो के लिए जाते हैं।

इसी मार्ग में जहां एक ओर आदिवासी समाज का भवन है तो वहीं मुस्लिम समाज की मस्जिद स्थित है।अन्य सामाजिक भवन के साथ वन विभाग की महत्वपूर्ण भवन स्थित है।
नगर पंचायत नगरी में वर्तमान में भाजपा की अध्यक्ष के साथ ही बहुमत भी भाजपा के पक्ष में है।विगत दो कार्यकाल में वार्ड 11 व 12 में भाजपा के पार्षद ही जीतते आये हैं।और इन वार्डो के पार्षदों द्वारा लगातार वार्ड वासियों से मुख्य मार्ग पर बीटी सड़क निर्माण का वादा भी किया गया था।

किंतु विडंबना यह कि आज तक बीटी सड़क का सपना पूरा नही हो सका।वार्ड क्रमांक 11 की वर्तमान पार्षद पूनम बलजीत छाबड़ा लगातार इस सड़क निर्माण की स्वीकृति के लिए प्रयास रत है।अनेकों आवेदन देने के बावजूद आज तक बीटी सड़क निर्माण की कोई स्वीकृति नही मिली।

वार्ड पार्षद पूनम बलजीत छाबड़ा व पार्षद पति भाजपा मंत्री बलजीत छाबड़ा बीटी सड़क निर्माण के लिए आवश्यक सभी दस्तावेज भी पूरी कर ली है।प्राक्कलन से लेकर आवश्यक प्रतिवेदन को लेकर भटक रहे पार्षद अनेकों बार कलेक्टर कार्यालय का चक्कर काट चुके हैं किंतु परिणाम अभी भी शून्य नजर आ रहा है।

पार्षद पूनम छाबड़ा ने बताया कि वर्ष 2020 में कलेक्टर जन दर्शन में उनके द्वारा बीटी सड़क निर्माण के लिए आवेदन दिया गया था जिज़ पर लोक निर्माण विभाग द्वारा सड़क की स्वीकृति शीघ्र होने व प्राक्कलन तैयार करने की बात कही थी किंतु इस आश्वासन को दिए दो वर्ष बीत गए न सड़क की स्वीकृति मिली और न ही आश्वासन की पूर्णता।

इसे भी पढ़े :  ठंड से ठिठुरते बच्चो तक गर्म कपड़े पहुँचा रहे समाज सेवी यासीन  प्रेस क्लब के माध्यम से

ज्ञात हो कि 15 वर्ष पूर्व लोक निर्माण विभाग द्वारा ही इस सड़क का निर्माण किया गया था जो कि वर्तमान में पूर्णतः जर्जर हो चुका है।अब दोबारा लोक निर्माण विभाग द्वारा ही इस सड़क को निर्मित किया जाना है किंतु दो वर्षों से वार्ड वासी व नगर वासी लोक निर्माण विभाग का राह देख रहे हैं कि उनकी राह आखिर कब दुरुस्त होगी।

अब इस स्थिति में पार्षद व वार्ड वासी शीघ्र ही आंदोलन की रूपरेखा तैयार करने में लगे हैं।वार्डवासियों ने कहा है कि एक ओर पूरे छत्तीसगढ़ में सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है वहीँ नगरी नगर के एक महत्वपूर्ण वार्ड के साथ आखिर ये सौतेला व्यवहार क्यों किया जा रहा है?