विशेष कृषि पखवाड़ा का आयोजन 14 से 26 मार्च तक फसलचक्र परिवर्तन हेतु किसानों को किया जायेगा प्रोत्साहित


सुरज मंडावी सत्य खबर ब्यरो

उतर बस्तर कांकेर – एसडीएम कांकेर डॉ. कल्पना ध्रुव की अध्यक्षता में आज उप संचालक कृषि कार्यालय कांकेर में नरहरपुर एवं कांकेर विकासखण्ड के अधिकारी कर्मचारियों की संयुक्त बैठक आयोजित की गई, जिसमें आगामी खरीफ वर्ष में धान के बदले अन्य लाभकारी फसलों की खेती के लिए किसानों को प्रोत्साहित करने हेतु कार्य योजना तैयार की गई।

जिसके तहत विकासखण्ड कांकेर के 09 लैम्पस एवं नरहरपुर के 13 लैम्पस में 14 से 26 मार्च तक विशेष कृषि पखवाड़ा का आयोजन करने का निर्णय लिया गया। लैम्पस में 05 प्रतिशत से अधिक धान बेचने वाले किसानों को अन्य फसल लगाने के लिए प्रेरित करने, कृषि ऋण के माध्यम से वर्मी कम्पोस्ट का शतप्रतिशत उठाव करने, तृतीय चरण के गौठानों में अधिक से अधिक गोबर खरीदी के संबंध में भी बैठक में चर्चा किया गया, साथ ही किसानों को वर्मीकम्पोस्ट के उपयोग के लिए प्रेरित करने के लिए भी बैठक में विचार विमर्श किया गया।

इसके अलावा विभागीय योजनाओं के अद्यतन प्रगति की समीक्षा की गई। इस अवसर पर उप संचालक कृषि नरेन्द्र नागेश, नोडल अधिकारी जिला सहकारी एवं केन्द्रीय बैक मर्या. कांकेर कन्नौजिया, अनुविभागीय कृषि अधिकारी कांकेर, तहसीलदार कांकेर एवं नरहरपुर, विकासखण्ड नरहरपुर एवं कांकेर के समस्त मैदानी अधिकारी-कर्मचारी तथा लैम्पस प्रबंधक उपस्थित थे।

इसे भी पढ़े :  राहुल गांधी के रायपुर आगमन पर भाटापारा से पहुचे सैकड़ो एनएसयूआई कार्यकर्ता