सरकारी स्कूल में पढ़कर देवभोग की बेटी ने हासिल किया ऊँचा मुकाम,2021 में नीट की परीक्षा में हुई सफल,अब एमबीबीएस की करेगी पढ़ाई

गरियाबंद रविकांत तिवारी संभाग ब्यूरो चीफ

देवभोग। लोग सरकारी स्कूल में पढ़ाई को लेकर कई तरह की बातें करते हैं, अधिकांश लोगों की मानसिकता रहती हैं कि एक बच्चे की शिक्षा-दीक्षा सरकारी स्कूल की तुलना में निजी स्कूलों में ज्यादा रहेगी। वहीं सरकारी स्कूलों को लेकर आमजनों की इस सोच पर विराम लगाया हैं देवभोग ब्लॉक के डूमरबाहाल की रहने वाली नीतू नेताम ने। नीतू ने वर्ष 2021 में हुई नीट की परीक्षा पास कर लिया हैं।

वे अब आगे की एमबीबीएस की पढ़ाई अम्बिकापुर के राजमाता श्रीमती देवेंद्र कुमारी सिंहदेव शासकीय मेडिकल कॉलेज में करेंगी। यहां बताना लाजमी होगा कि नीतू ने अपनी प्रारंभिक पढ़ाई पहली से पांचवी तक कि पढ़ाई डूमरबाहाल के शासकीय प्राथमिक शाला में किया हैं। इसके बाद उन्होंने पांचवी से दसवीं तक कि पढ़ाई मुंगझर के शासकीय मॉडल स्कूल में किया था। गौरतलब हैं कि नीतू के पिता दिगो राम नेताम पेशे से शिक्षक हैं। दिगो राम ने बताया कि बेटी शुरू से ही मेघावी छात्रा रही हैं।

समाज के लिए गौरव की बात-: माडागॉव हाई स्कूल के प्राचार्य टिके राम स्वर्ण ने बताया कि यह समाज के लिए बहुत ज्यादा गौरव का विषय हैं। उन्होंने नीतू के पिता दीगो राम नेताम को भी बधाई देते हुए कहा कि माता-पिता ने नीतू को बहुत ज्यादा सपोर्ट किया इसी का परिणाम हैं कि बेटी ने आज इतने बड़े मुकाम को हासिल किया।