Gariyaband:-राजस्व चोरी का मामला ,,,वन विभाग के रिटायर एसडीओ सारे नियमो को ताक में रखकर करवा रहे है अवैध बोल्डर तोड़ने और परिवहन का कार्य ,, खनीज विभाग बना मुखदर्शी

कुंजबिहारी ध्रुव ब्यूरो चीफ गरियाबंद

गरियाबंद जिले में अवैध खनन व परिवहन की जानकारी देने नही है कोई टोल फ्री नंबर,खनिज विभाग के जि़म्मेदार अधिकारी नही उठाते है फोन

GariyabandNews:- जिले के छुरा तहसील के आखिरी छोर में स्थित ग्राम जुनवानी में अवैध रूप से बोल्डर तोड़ने और परिवहन का कार्य जोरो पर चल रहा है।बिना विभागीय परमिशन और सारे नियम, कायदा और कानून को ताक में रखकर खुलेआम खनिज संपदा बोल्डर का परिवहन अवैध रूप से महीनो भर से किया जा रहा है और इस बोल्डर को जारगांव रवेली पर करोड़ो रूपए की लागत से बनने वाले पुल पर खपाया जा रहा है।अवैध रूप से बोल्डर की चोरी कर शासन को लाखो रूपए की राजस्व की क्षति पहुंचाई जा रही है।

इसके बावजूद भी स्थानीय प्रशासन जानकर भी अनजान बैठे है और किसी भी प्रकार से अब तक कोई कार्यवाही नहीं हुई है।जिसके चलते अवैध बोल्डर तोड़ने और परिवहन करने वालो के हौसले बुलंद है।

आपको बता दे की वन विभाग के रिटायर एसडीओ रामलाल पैकरा ने छुरा तहसील के ग्राम जुनवानी में जमीन खरीदा है।जिसे मछली पालन के लिए तालाब बनाया है।
उक्त जमीन में बड़े बड़े पत्थर थे।जिसे तालाब बनाने के दरम्यान बाहर निकाला गया था।

जिसे अब (तालाब मालिक ) रिटायर एसडीओ SDO द्वारा बोल्डर का आकार दिया जा रहा है और मजदूरों से पत्थरों को बोल्डर साइज में तोड़वाकर जरगांव रवेली के घुनघुटीनाला में बनने वाले सममर्सिबल ब्रिज निर्माण में ठेकेदार को बेच रहे है।

जिसके लिए इनके द्वारा किसी भी प्रकार से संबंधित से अनुमति नहीं लिया गया है।जबकि रामलाल पैकरा वन विभाग में एक जि़म्मेदार और ओहदे पद पर रह चुके है और सभी नियमो से वाकिफ है।उसके बावजूद भी नियमो को तक पर रख कर

इसे भी पढ़े :  राजनीति ब्रेकिंग :- स्तरहीन हरकत और अश्लील शब्द के लिए जनता कभी माफ नहीं करेगी ,, पूर्व मंत्री राजेश मूणत की दिमाग हालत का इलाज जरूरी ,,, नादिर कुरैशी

बोल्डर की अवैध तोड़ाईं और परिवहन दिनदहाड़े किया जा रहा है जिससे राजस्व की हानी हो रही है

मामले को लेकर खनिज अधिकारी फागू राम नागेश को लगातार फोन किया गया लेकिन उन्होंने पहले की भांति फोन उठना उचित नहीं समझा।

जब इस मामले को लेकर हमारे संवादादता ने रिटायर एसडीओ रामलाल पैकरा से उनका पक्ष जानने उनसे मिले तो उन्होंने कहा की आप लोगो को जो छापना है छापो ,मै भी उधर से फोन करवाता हु।

तो वही इस मामले को लेकर छुरा तहसीलदार किशोर शर्मा ने पटवारी को मौके में भेजकर जांच करवाने की बात किए थे। जब पटवारी गाबिल ध्रुव से संपर्क कर जानकारी लिया गया तो बताया की नायब तहसीलदार कुसुम प्रधान ने बोल्डर तोड़ने और परिवहन के संबंध में जांच के संबंध में निर्देश दिए है। मौके पर जाकर देखूंगा।