बाप की जगह बेटा कर रहा बिजली विभाग में नौकरी

● अधिकारियों के मिली भगत से गैर विभागीय व गैर ठेकादारी व्यक्ति को संरक्षण में करा रहे हैं काम

जांजगीर चांपा/जैजैपुर :- जिले के मालखरौदा विकासखंड अंतर्गत बिजली विभाग छपोरा में शिव कुमार यादव सहायक लाइनमेन के पद पर पदस्थ है और पिछले पांच वर्षों से काम पर नही आ रहा है उसके स्थान पर उसका पुत्र श्रवण कुमार यादव ड्यूटी पर आ रहा है जो कि शासन के नियमों के विरुद्ध है।सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार शिव कुमार यादव को मिर्गी का दौरा पड़ता है।जिसके कारण वह ड्यूटी पर नही आता है लेकिन वेतन पूरे महीने का लेता है बीते शनिवार को पत्रकारों की टीम सूचना मिलने पर पहुंची थी तो देखा कि स्टाफ के साथ श्रवण कुमार यादव डोमा फील्ड वर्क में गया हुआ था। ऐसा नही है कि इसकी जानकारी सम्बन्धित विभाग के उच्चाधिकारियों को नही है जानकारी होने के बावजूद उक्त शिव कुमार एवं उनके पुत्र को खुली छूट दे के रखे हुए हैं और दे भी क्यों नही इसके बदले उनको चढ़ावा जो मिलता है तभी तो इनके खिलाफ उच्चाधिकारियों द्वारा किसी भी प्रकार के कार्यवाही नही की है।

● शिव कुमार की उपस्थिति पंजी में हस्ताक्षर भी जांच का विषय

पिछले जनवरी,फरवरी एवं मार्च में शिव कुमार यादव की उपस्थिति पंजी को देखने पर पता चला कि केपिटल लेटर में एस के लिखा हुआ था जबकि प्रत्येक व्यक्ति अपना हस्ताक्षर घीसा पीटा करता है ताकि हस्ताक्षर की कोई नकल न कर सके।चूंकि दोनों पिता एवं पुत्र का नाम एस से शुरू होता है इसलिए हस्ताक्षर में केवल एस के लिख दिया है।दोनों का हस्ताक्षर की जांच करने पर दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा।

इसे भी पढ़े :  कही पानी टैंकर तो कही स्व सहायता समूह को विधायक ने दिए बर्तन

अब संदेह यह भी है कि बिना विभागीय अधिकारियों के साठ गांठ के ऐसा होना असंम्भव है। शासन के अंख में धूल झुकते हुए गैर ठेकेदारी व गैर विभागीय व्यक्ति को पिता के जगह पर काम करा रहे है। ऐसा पहली बार देखने को मिला कि पिता के रहते हुए भी पिता के जगह बिना किसी शासन के अनुमति से पुत्र उनके पद का लाभ लेके पूरा वेतन उठा कर शासन के मान देय का लाभ ले रहे है।

मिली जानकारी के अनुसार ये भी पता चला है कि ऐसा 5 साल से चलते आ रहा है बिना किसी विभागीय अनुमति के काम कर के उनके पिता का पूरा वेतन उठा रहे है विभाग के अधिकारियों के साठ-गांठ से

वर्जन:-सहायक यंत्री (AE)
मुकेश ध्रुव
हमें जब इस संबंध में जानकारी मिली थी एक महने पूर्व तब कनिष्ठ यंत्री को मौखिक रूप जवाब प्रस्तुत करने को कहा गया था कनिष्ठ यंत्री द्वारा सहायक यंत्री को शिव कुमार यादव द्वारा लेटर देने की बात कहते हुए सहायक यंत्री को मौखिक रूप से कनिष्ठ यंत्री द्वारा कहां गया लेकिन सहायक यंत्री के संज्ञान में लेटर नहीं है।

वर्जन:- कनिष्ठ यंत्री(GE)छपोरा
धनसाय मनहर
शिवकुमार यादव का हादसा होने के बाद उनके बेटे श्रवण कुमार यादव के साथ आना जाना करते हैं।
शानिवार के दिन पत्रकार की टीम जब छपोरा सब स्टेशन पूछे तो मैं छुट्टी में था। हमे पता नई की प्रभार में कोन था और सरवन यादव को कहां कौन फील्डिंग लेकर गई थी।

छपोरा सब स्टेशन के स्टाप का कहना है कि शिवकुमार यादव मिर्गी पेसेंट है जिससे उनको कभी भी परेसानी हो सकती है इसलिए श्रवण कुमार यादव आपने पिता का मददत करने आते है।
लेकिन GI साहब का कहना कि शिवकुमार यादव का एक्सीडेंट में हादसा हुआ था जिसके वजह से उनके पुत्र के साथ आना अनाज करते पिछले मैं एक साल से यहाँ हु तब से वो अपने पिता को साथ लेके आते है।

इसे भी पढ़े :  नक्सलियों की बौखलाहट,अब पत्रकारों पर लगाया आरोप,जन अदालत में सजा देने की धमकी…

कही न कही सुई सब स्टेशन के आला अधिकारियों तरफ घूम रही है।
मिली जानकारी के अनुसार 5 साल का अनुमान लगाया जाए तो सहायक लाइन मेन का तो अभी तक अधिकारियों के मिली भगत से शासन के अंख में धूप झोंक कर 50 लाख रुपये शिव कुमार यादव के नाम से उनके पुत्र वेतन उठा चुके है।