नव जागृति युवा मंडल धौराभाठा में युवाओं द्वारा योगाभ्यास किया गया इस अवसर पर ग्राम पंचायत धौराभाठा के युवा सरपंच शामिल होकर उनके शानदार योगासन करने पर युवाओं को दी बधाई ।

सुरज मंडावी पैरी लहर सत्य खबर ब्यरो

उतर बस्तर कांकेर:- नरहरपुर विकासखंड के अंतर्गत ग्राम धौराभाठा में नव जागृति युवा मंडल के युवाओं द्वारा योग का अभ्यास किया गया। इस अवसर पर ग्राम पंचायत धौराभाठा के युवा सरपंच महेश नेताम भी उपस्थित थे। एवं ग्राम के युवा मंडल के युवाओं भी भारी मात्रा में उपस्थित थे।

युवा सरपंच महेश नेताम द्वारा युवा मंडल के युवाओं को योगासन के बारे में, संबोधित करते हुए कहा की आज जब पूरा विश्व महामारी का मुकाबला कर रहा है तो योग उम्मीद की एक किरण बना हुआ है, और कहां की आज युवा मंडल को योगासन करने पर यह कामना करता हूं कि गांव में हर व्यक्ति स्वस्थ हो सब एक साथ मिलकर एक दूसरे की ताकत बने, हमारे ऋषि-मुनियों ने योग के लिए संतत्वम योग उच्यते यह परिभाषा दी है उन्होंने सुख-दुख के सामान रहने संयम को एक तरह से योग का पैरामीटर बनाया था आज इस देश वैश्विक त्रासदी मैं योग ने इसे साबित करके दिखाया है,

दुनिया के अधिकांश देशों के लिए योग उनका सदियों पुराना परवाह नहीं है इस मुश्किल समय में इतनी परेशानी में लोग इसे आसानी से भूल सकते थे इसकी अपेक्षा कर सकते थे लेकिन इसके विपरीत लोगो मैं योग का उत्साह और बढ़ा है योग से प्रेम बढ़ा है पिछले कई सालों मैं दुनिया के कोने कोने तक लाखों ने योग साधक बने हैं योग का जो पहल पर्याय संयम और अनुशासन को कहा गया है सब उसे अपने जीवन में उतारने का प्रयास भी कर रहे हैं।

इसे भी पढ़े :  CG big news:- CMभूपेश बघेल आज 5.38 करोड़ रूपए ऑनलाइन करेंगे जारी..पशुपालक ग्रामीणों,स्व-सहायता समूहों और गौठानों को मिलेगा लाभ