महंगाई भत्ता को लेकर फेडरेशन ने की आन्दोलन की घोषणा

सुरज मंडावी पैरी लहर सत्य खबर ब्यरो

उतर बस्तर कांकेर:- छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के प्रांतीय आह्वान पर 34 प्रतिशत महंगाई भत्ता देय तिथि से स्वीकृत करने एवं सातवे वेतनमान पर गृह भाडा भत्ता दिए जाने को लेकर आंदोलन का निर्णय लिया गया है इसी परिपेक्ष्य मे फेडरेशन के जिला इकाई की समीक्षा बैठक 26 जून को जिला पशु चिकित्सालय परिसर मे प्रमोद तिवारी जिला संयोजक की अध्यक्षता मे आयोजित की गयी. आन्दोलन चार चरणों मे किया जाना है जिसमे प्रथम चरण दिनांक 30 मई को जिला ब्लाक एवं तहसील स्तर पर प्रदर्शन कर हड़ताल नोटिस दिया जायेगा. दूसरा चरण में दिनांक 29 जून को अवकाश लेकर रायपुर मे महारैली का आयोजन किया गया है.

आन्दोलन के तीसरे चरण मे 25 से 29 जुलाई तक कलम बंद काम बंद हड़ताल किया जायेगा तत्पश्चात भी यदि शासन द्वारा मांग पूरी नहीं की जाती है तो आन्दोलन के चौथे चरण मे अनिश्चित कालीन हड़ताल का निर्णय लिया गया है . राज्य के कर्मचारियों को 22 प्रतिशत महंगाई भत्ता मिल रहा है वही केंद्र के कर्मचारियों को 34 प्रतिशत प्राप्त हो रहा है राज्य के भीतर भी अखिल भारतीय सेवा के सदस्यों को केंद्र के सामान महंगाई भत्ता मिल रहा है एक राज्य के भीतर अलग अलग दर से महंगाई भत्ता दिए जाने की व्यवस्था को लेकर फेडरेशन द्वारा निंदा की गयी, जिला संयोजक प्रमोद तिवारी ने कहा की फेडरेशन ने कर्मचारी हित मे आन्दोलन का निर्णय लिया गया है यदि शासन समय रहते कर्मचारियों की मांगो को पूरा नहीं करती है तो हम अनिश्चितकालीन हड़ताल के लिए भी तैयार है.

इसे भी पढ़े :  विधान सभा सत्र में अवकाश पर प्रतिबंध, कलेक्टर ने जारी किया आदेश…

दिनांक 30 मई को जिला स्तर पर जिला संयोजक एवं तहसील स्तर पर तहसील संयोजक के नेतृत्व मे मुख्य सचिव छत्तीसगढ़ शासन के नाम हड़ताल नोटिस कलेक्टर/अनुविभागीय अधिकारी/तहसीलदार के माध्यम से सौपेंगे. बैठक मे छ.ग.शिक्षक संघ से सुरेश चन्द्र श्रीवास्तव प्रांतीय उपाध्यक्ष, शिवसिंह भदौरिया जिला उपाध्यक्ष,वाहन चालक यांत्रिकी कर्मचारी संघ से राजेंद्र पाण्डेय जिलाध्यक्ष, छ.ग.लिपिक वर्गीय शास. कर्मचारी संघ से शेख शरीफ खान जिलाध्यक्ष, सचिन खरे जिला सचिव, छ.ग.प्रदेश शिक्षक फेडरेशन से चेतनराम जैन जिलाध्यक्ष, प्र.अ.शिक्षक संघ से रामशरण जैन कोषाध्यक्ष, छ.ग.प्रदेश तृतीय वर्ग कर्मचारी संघ से एस सी वैध के साथ साथ सहायक पशु चिकित्सा क्षेत्र अधिकारी संघ, नगर पालिका कर्मचारी संघ के सदस्य उपस्तिथ थे