ई-जनचौपाल के माध्यम से जन समस्याओं का निराकरण,आज 85 आवेदन प्राप्त


सुरज मंडावी पैरी 🖊️लहर सत्य खबर ब्यरो

उतर बस्तर कांकेर:-कलेक्टर डॉ. प्रियंका शुक्ला के निर्देषानुसार जिले में शुरू की गई ई-जनचौपाल से लोगों की राह आसान हुई है। आम जनता को अपनी समस्या, षिकायत संबंधी आवेदन जिला प्रषासन तक पहुंचाने के लिए अब उन्हें जिला मुख्यालय तक आने की आवष्यकता नहीं रह गई है। कलेक्टर डॉ. प्रियंका शुक्ला द्वारा प्रत्येक सोमवार को प्रातः 11 बजे से ई-जनचौपाल के माध्यम से ग्रामीणों की समस्या सुनी जा रही है, जिसका अच्छा प्रतिफल मिलने लगा है।

ग्रामीण अपने क्षेत्र के जनपद कार्यालय में प्रत्येक सोमवार को प्रातः 10 बजे उपस्थित होकर आवेदन प्रस्तुत करते हैं, जिसे स्कैन कर तत्काल जिला कार्यालय को प्रस्तुत किया जाता है, साथ ही आवेदक वीडियो कान्फ्रेसिंग के जरिये कलेक्टर से बात कर अपनी समस्या से अवगत कराते हैं, जिनका फौरन निराकरण भी हो रहा है।

कलेक्टर कार्यालय में आज सोमवार को आयोजित ई-जनचौपाल में 85 आवेदन प्राप्त हुए, जिनके निराकरण के लिए कलेक्टर द्वारा संबंधित विभागीय अधिकारियों एवं सभी अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) को निर्देषित किया गया है। ई-जनचौपाल में अंतागढ़ विकासखण्ड के 13 आवेदन, भानुप्रतापपुर से 08, चारामा विकासखण्ड से 13, दुर्गूकोंदल विकासखण्ड से 08, पखांजूर से 02 और नरहरपुर विकासखण्ड से 05 आवेदकों ने जनपद पंचायत स्थित वीडियो कान्फ्रेसिंग के जरिये कलेक्टर को अपनी समस्या बताई।

इसके अलावा जिला कार्यालय में उपस्थित होकर 36 आवेदकों द्वारा ई-जनचौपाल में कलेक्टर से प्रत्यक्ष भेंट कर अपनी समस्या से अवगत कराया गया, जिनका त्वरित निराकरण करने के लिए संबंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देष दिये गये हैं।