पोरा का उपहार! मुख्यमंत्री बघेल ने अंशकालीन सफाई कर्मचारियों को 300 रुपये प्रति महीने बढ़ाया विशेष अनुदान राशि

तेनसिंह मरकाम संभाग ब्यूरो चीफ रायपुर

रायपुर : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से बीते 20 अगस्त को उनके निवास कार्यालय में छत्तीसगढ़ अंशकालीन स्कूल सफ़ाई कर्मचारी कल्याण संघ के प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की थी।

खबर अनुसार मुख्यमंत्री द्वारा मासिक मानदेय में 300 रुपये प्रतिमाह बढ़ोतरी पर सहमति के बाद अंशकालीन स्कूल सफ़ाई कर्मचारी कल्याण संघ ने अपना अनिश्चितकालीन कामबंद हड़ताल को आज वापस ले लिया है, और काम पर लौट गए हैं। हड़ताल वापस लेने संबंधी सहमति व सूचना पत्र संघ की ओर से सचिव स्कूल शिक्षा विभाग को सौंपा गया है।

संघ ने मुख्यमंत्री के समक्ष दो बिंदुओं पर समस्या रखते हुए निदान की माँग की थी। इस पर मुख्यमंत्री ने संवेदनशीलता से विचार करते हुए राज्य के स्कूलों में कार्यरत अंशकालीन स्कूल सफ़ाई कर्मियों के मासिक मानदेय में विशेष अनुदान के तहत 300 रुपये प्रतिमाह की बढ़ोतरी की स्वीकृति प्रदान की है । जिसका लाभ राज्य के 43301 अंशकालीन सफाई कर्मचारियों को मिलेगा।

इस मौके पर अंशकालीन स्कूल सफाई कर्मियों के प्रतिनिधिमंडल के अलावा स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम, सचिव स्कूल शिक्षा डॉ. एस. भारतीदासन, संचालक लोक शिक्षण संचालनालय सुनील कुमार जैन, अतिरिक्त संचालक लोक शिक्षण संचालनालय जे.पी. रथ, सहायक संचालक एम. रघुवंशी मौजूद थे.

इसे भी पढ़े :  सोनादेव क्रिकेट प्रतियोगिता के समापन समारोह में मुख्यअतिथि के रूप में शिरकत करेंगे चक्रधर सिंह सिदार, सोनादेव समिति के आठ साल के आयोजन में पहली बार राज्यमंत्री दर्ज़ा प्राप्त नेता होंगे शामिल