सत्यापन कार्य में लगातार तीसरे वर्ष बीएमएस रहा अव्वल

सूरजपुर कौशलेन्द्र यादव

सूरजपुर :- एसईसीएल बिश्रामपुर क्षेत्र में श्रमिक संगठनों द्वारा जमा किए गए सदस्यता फार्म के तीन दिवसीय सत्यापन कार्य के आखिरी दिन भी बीएमएस को नंबर वन के दर्जा नवाजा गया है। जीत तय होने के बाद बीएमएस यूनियन के सदस्यों द्वारा एक दूसरे को मिठाई खिलाकर जीत का जश्न मनाया गया। लगातार तीसरे वर्ष बीएमएस श्रमिक संघ ने बिश्रामपुर क्षेत्र में अपना वर्चस्व कायम रखा है। गौरतलब है कि एसईसीएल बिश्रामपुर क्षेत्र में वर्तमान में करीब 2800 श्रमिक कार्यरत हैं।

जिसमें नियमानुसार प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी चेक अप सिस्टम के तहत श्रमिक संगठनों की वार्षिक सदस्यता राशि की कटौती की गई है। श्रमिक संगठनों के सदस्यों के सत्यापन प्रक्रिया के आज तीसरे अंतिम दिन श्रमिक संघ बीएमएस को 1361, एटक को 1097, एचएमएस को 753, इंटक को 82, सीटू के 62 सदस्यों का सत्यापन किया जा चुका है। ऐसी स्थिति में सदस्यता अभियान के तीसरे व अंतिम दिन श्रमिक संघ बीएमएस ने लगातार तीसरे वर्ष नंबर वन का खिताब कायम रखने में सफलता प्राप्त की है। अब जो भी कोलकर्मी किसी कारणवश अनुपस्थित रहे हैं, उनके सदस्यता सत्यापन कार्य का अंतिम अवसर प्रबंधन द्वारा 8 सितंबर को निर्धारित किया गया है।

सदस्यता सत्यापन कार्य के बाद लगातार तीसरे वर्ष बिश्रामपुर क्षेत्र में अपना वर्चस्व कायम रखने वाले बीएमएस संगठन के पदाधिकारियों व सदस्यों द्वारा स्थानीय क्षेत्रीय कार्यालय में बैठक कर एक दूसरे को बधाई देते हुए मिष्ठान वितरण करने उपरांत आगे की नई रणनीति तैयार की गई।