विश्वसनीय पुलिसिंग के तहत आमजनता के कार्यो, समस्याओं व राहत संबंधी प्रकरणों का करें समय-सीमा में निराकरण- पुलिस अधीक्षक

सूरजपुर कौशलेन्द्र यादव

सूरजपुर :- पुलिस महानिरीक्षक, सरगुजा रेंज सरगुजा अजय यादव के निर्देशानुसार मंगलवार को पुलिस अधीक्षक रामकृष्ण साहू ने जिला पुलिस कार्यालय में पुलिस राजपत्रित अधिकारी व कार्यालयीन शाखा प्रभारियों की बैठक ली और शाखावार कार्यो की प्रगति से अवगत हुए, शाखा प्रभारियों के द्धारा कार्यो के प्रति अच्छी रूचि पर प्रसन्नता व्यक्त किया।

इस दौरान पुलिस अधीक्षक ने कहा कि अच्छे कार्यो को करते हुए जनता के विश्वास पर खरा उतरे, पुलिस की हर कार्यवाही पारदर्शी व निष्पक्ष रूप से हो इस पर कड़ी निगाह रखें, विश्वसनीय पुलिसिंग के तहत आमजनता के कार्यो, समस्याओं व राहत संबंधी प्रकरणों का समय-सीमा में निराकरण करें। अच्छे कार्यो के लिए अधिनस्थों को मोटिवेट कर कार्यो की गतिशीलता बनाए रखे व माननीय न्यायालय से संबंधित कार्यो को पूर्ण जवाबदेही के साथ समय पर पूर्ण कराने के निर्देश दिए।

कार्यालय में जनता की शिकायत प्राप्त होते ही शाखा प्रभारी संबंधित थाना प्रभारी को शिकायत पत्र तुरंत भेजे और समय-सीमा में उसकी जांच हो यह सुनिश्चित कराए और फरियादियों को शिकायत पर की गई कार्यवाही से अवगत कराए ऐसी कार्यवाही से समाज व लोगों में पुलिस की छवि और अच्छी बनेगी।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मधुलिका सिंह से रात्रि गश्त के बारे में जानकारी लेकर उसे और प्रभावी बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने इस बात की मॉनिटरिंग करने को कहा कि पीड़ित पक्ष के थाने आने पर एफआईआर दर्ज करने में कोताही ना हो अन्यथा संबंधित के विरूद्ध सख्त कार्यवाही कराए। महिलाओं के विरूद्ध होने वाले अपराधों पर थाना प्रभारी फौरन एक्शन ले और आरोपी की गिरफ्तारी सुनिश्चित कराई जाए। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि थानों में पंजीबद्ध मामलों के निराकरण में अनावश्यक विलम्ब न हो इस पर निगरानी रखी जावें।

इसे भी पढ़े :  घसिया समाज ने नमदगिरी में मांगी जमीन,सरपंच पर लगाए गम्भीर आरोप

इस दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मधुलिका सिंह, डीएसपी मुख्यालय नंदिनी ठाकुर, कार्यालय अधीक्षक संतोष वर्मा, स्टेनो अखिलेश सिंह, स्थापना प्रभारी पंकज नेमा, सुलेमान अमिताभ, लकड़ा, आनंद पैंकरा, महेश पैंकरा, निरीक्षक धर्मानंद शुक्ला, जावेद मियादाद सहित अन्य अधिकारीगण मौजूद रहे।