5 सूत्री मांगों को लेकर रामायण ने सौंपा कलेक्टर को ज्ञापन

टोमन लाल सिन्हा मगरलोड

◾️मांग पूरी नहीं होने पर किसान संघर्ष संघ दक्षिण मगरलोड करेंगे आंदोलन

मगरलोड – किसान संघर्ष संघ दक्षिण मगरलोड के प्रतिनिधियों द्वारा गुरुवार 15 सितम्बर को ए टी एम ऋषिकेश तिवारी को धमतरी जिला कलेक्टर के नाम से पांच सूत्रीय मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा गया है। किसान संघर्ष संघ दक्षिण मगरलोड के अध्यक्ष रामायण सिन्हा ने पांच सूत्रीय मांगों के संबंध में पहला मांग बताया कि जिला सहकारी बैंक शाखा मगरलोड से किसानों को ए टी एम कार्ड वितरण किया जा रहा है , ए टी एम कार्ड को चालू करने के लिए मगरलोड में इस बैंक का ए टी एम मशीन नहीं होने के कारण इस बैंक से जुड़े किसानों को कुरूद जाना पड़ रहा है, जबकि मगरलोड बैंक से जुड़े दूरस्थ वनांचल के किसानों को 60 से 70 किलोमीटर दूरी कर जाना भारी समस्याओं को झेलना है ऐसे में मगरलोड में जिला सहकारी केंद्रीय बैंक मर्यादित रायपुर का ए टी एम मशीन अतिशीघ्र लगाई जाय।

दूसरा मांग ग्राम केकराखोली ,पालवाडी, मुरुमडीह, धनोरा, सोनझरी, भण्डारवाडी, के किसानों को लम्बी दूरी तय कर सिंगपुर धान खरीदी केंद्र धान बेचने जाना पड़ता है जिससे अत्यधिक दूरी, समय, वाहन खर्च, श्रम और किसानों का भारी भीड़ समस्या का सामना होता है इसलिए सिंगपुर सोसायटी के अंतर्गत ग्राम पंचायत मुख्यालय ग्राम सोनझरी में नवीन धान खरीदी उपकेंद्र खोला जाए। तीसरा मुलगांव धान खरीदी केंद्र के लिए चबूतरा व गोदाम निर्माण के लिए कलेक्टर जन समस्या निवारण शिविर सिंगपुर में आश्वासन दिया गया था जिसकी स्वीकृति आज तक नही मिल पाया है शीघ्र निर्माण कार्य की स्वीकृति हो।

इसे भी पढ़े :  जनसंपर्क विभाग द्वारा बड़गांव में लगाई गई छायाचित्र प्रदर्शनी को लोगों ने खूब सराहा

चौथा सिंगपुर कृषि क्षेत्र के 40 गांवों में से इन गांवों में ग्राम मुलगांव, पठार,बेन्द्रचुवा, पिपरौद, सोनारिन दैहान,मुरुमडीह, पाल वाड़ी, केकराखोली, भोभला बाहरा गांवों में किसी भी कम्पनी का नेटवर्क सुविधा पूर्ण रूप से नहीं है इसलिए इन गांवो मे जिओ कम्पनी का नेटवर्क सुविधा हो। पांचवा ग्राम पंचायत मारागांव और बोइरगांव पंचायत के लिए आठ माह से पटवारी नहीं है अतिशीघ्र पटवारी की ब्यवस्था किया जाए। मांगे पूरी नहीं होने पर अध्यक्ष रामायण सिन्हा ने बताया कि किसान मजबूर होकर आंदोलन की राह पकड़ेंगे जिसकी पूरी जिम्मेदारी शासन की होगी।

इस दौरान किसान संघर्ष संघ के अध्यक्ष रामायण सिन्हा, संरक्षक जगन्नाथ मंडावी, सरपंच प्रतिनिधि मारागांव चुन्नू लाल कांशी, पंच पंचुराम मरकाम,भारत दिवान,गौतम ध्रुव, गुमान साहू,सुरेस मरकाम, चन्द्रवंशी, श्रवण साहू, हरिश्चंद्र साहू,चोवा साहू,दिलीप साहू,विमल दिवान किसान प्रतिनिधि जन शामिल थे।