शिक्षा विभाग में नहीं है ऑल इज वेल,कलेक्टर ने बिगाड़ दिया दो बीईओ का खेल

◾️प्रभारवाद पर भी हो सकता है बड़ा प्रहार

जगदलपुर‌ । बस्तर जिले में शिक्षा विभाग में इन दिनों ऑल इज वेल नहीं है जिसकी बानगी देखने को मिला बस्तर जिले के कलेक्टर चंदन कुमार की अनुशंसा पर बस्तर व तोकापाल में खण्ड शिक्षा अधिकारी बदला गया है और ऐसा माना जा रहा है कि शिक्षा विभाग में जिला स्तर पर भी बड़ा खेला हो सकता है।

बस्तर जिले की जिला शिक्षा अधिकारी भारती प्रधान ने अपने हस्ताक्षर युक्त पत्र में कहा है कि प्रशासनिक दृष्टिकोण से कलेक्टर चंदन कुमार के अनुमोदन से तोकापाल विकास खंड शिक्षा अधिकारी बलीराम बघेल को बस्तर का बीईओ बनाया गया है तो बस्तर के वर्तमान ब्लाक अधिकारी अरुण देवांगन की पदस्थापना कहां रहेगी इसको लेकर स्पष्ट आदेश नहीं हैं वहीं बस्तर विकासखंड के व्याख्याता मोतीलाल कश्यप को तोकापाल में बीईओ बनाया गया है।

अरुण देवांगन व बलीराम बघेल मंझे हुए खिलाड़ी हो गए थे उन पर किस बाबत कार्यवाही हुई उसको लेकर सहीं जानकारी सामने नहीं आई है जिस प्रकार कलेक्टर चंदन कुमार ने आदिवासी विकास विभाग व शिक्षा विभाग में डंडा चलाया उसको लेकर दोनों विभागों में हड़कंप है।माना जा रहा है कि तबादले खुलने के बाद शिक्षा व ट्रायबल विभाग में बड़े स्तर पर लेन देन की शिकायत सामने आई थी संभवत: इसलिए यह कार्यवाही हुई।

दूसरी तरफ प्रशासनिक सूत्रों का कहना है कि प्रभारवाद पर डंडा चलाया जा सकता है जिसकी शिकायत प्रदेश स्तर पर किया गया है जिसके तहत् बड़े अधिकारियों को भी हटाये जाने की खबर है जिसके तहत बड़े अधिकारी अपने-अपने स्तर पर लॉबिंग करने में लगे हुए हैं,अब देखना है कि प्रदेश स्तर पर अभयदान मिलता है या विकेट भी गिर सकती है।