कांकेर में विश्व नदी दिवस पर”जन सहयोग” का विशेष कार्यक्रम ,पूर्व शिक्षा मंत्री तथा पूर्व विधायक भी शामिल हुए,,,

सुरज मंडावी पैरी 🖊️लहर सत्य खबर ब्यरो

उतर बस्तर कांकेर:-जिले के सामाजिक संस्था जन सहयोग द्वारा आज अंतर्राष्ट्रीय नदी दिवस के अवसर पर दूध नदी की सफ़ाई का विशेष कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमें छत्तीसगढ़ के वरिष्ठ भाजपा नेता एवं पूर्व शिक्षा मंत्री केदार कश्यप तथा पूर्व विधायक अंतागढ़ भोजराज नाग भी सुबह सवेरे शामिल हुए, जिससे कार्यक्रम में चार चांद लग गए ।

कार्यक्रम के प्रारंभ में ही दूध नदी स्वच्छता अभियान हेतु विशेष रूप से तैयार की गई पोशाक समस्त स्वच्छता सहयोगियों में वितरित की गई। उपस्थित जनसमुदाय को संबोधित करते हुए पूर्व मंत्री केदार कश्यप ने कहा कि कांकेर की जन सहयोग संस्था के अध्यक्ष अजय पप्पू मोटवानी बहुत अच्छे कार्य कर रहे हैं, जिनमें रक्तदान तथा लावारिस लाशों का अंतिम संस्कार विशेष उल्लेखनीय हैं। आज भी दूध नदी की सफ़ाई का कार्यक्रम उत्साह से उन्होंने किया क्योंकि आज विश्व नदी दिवस है। हम लोगों को स्वच्छता के विषय में वनवासी बंधुओं से सीखना चाहिए, क्योंकि जहां वनवासी हैं, वहीं स्वच्छता है और वे लोग हमेशा साफ़ सफाई का ध्यान पहले रखते हैं, नदी को भी स्वच्छ, स्वस्थ रखते हैं।

इन्हीं से मिलते जुलते विचार पूर्व अंतागढ़ विधायक भोजराज जी ने भी व्यक्त किए। संस्था के अध्यक्ष अजय पप्पू मोटवानी ने अपनी संस्था की गतिविधियों के विषय में बताते हुए यह भी कहा कि विश्व नदी दिवस के अवसर पर हम सब संकल्प लें कि नदी को देवी माता स्वरूप मानते हुए उसकी स्वच्छता का पहले ध्यान रखेंगे और आम जनता से मेरी अपील है कि घरों का कचरा नदी में फेंकने की गलती मत किया करें, नगरपालिका का वाहन घर- घर आता है, उसकी सेवाओं का लाभ उठाएं ।

इसे भी पढ़े :  सावधान :- अभी टला नही कोरोना का खतरा ,,चौथी लहर BA-2 वैरिएंट को लेकर WHO की चेतावनी ,,स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुलाई आपात बैठक ,,,

नदी साफ़ रहेगी, तो पर्यावरण भी शुद्ध रहेगा और नागरिक भी स्वस्थ रहेंगे। भारत माता की जय के नारों के साथ कार्यक्रम सफलतापूर्वक संपन्न हुआ । इसकी सफलता में पूर्व मंत्री केदार कश्यप एवं पूर्व विधायक भोजराज जी के अलावा भाजपा के जिला महामंत्री बृजेश चौहान ,दिलीप जायसवाल ,हीरा मरकाम ,भूपेंद्र नाग, वरिष्ठ पत्रकार , विजय पांडे, अनुराग उपाध्याय, वीरेंद्र यादव, वीरेंद्र श्रीवास्तव, धर्मेंद्र देव, जितेंद्र प्रताप देव, प्रवीण गुप्ता, संत कुमार जी रजक, दिनेश मोटवानी, शैलेंद्र देहारी, भूपेंद्र यादव ,श्रद्धेश चौहान आदि ने अत्यंत उत्साह पूर्वक विश्व नदी दिवस पर दूध नदी के विशेष स्वच्छता कार्यक्रम में भाग लिया और अपने कार्य से आम जनता को स्वच्छता हेतु प्रेरित होने का व्यवहारिक संदेश दिया,, ।