मदरसे में पढऩे वाली छात्रा की हॉस्टल में फांसी पर लटकी मिली लाश, पिता बोला- मारकर लटकाया गया है ?

कौशलेन्द्र यादव सूरजपुर

सूरजपुर :- सूरजपुर जिले के भैयाथान ब्लॉक अंतर्गत ग्राम भवराही के मदरसे में पढऩे वाली एक छात्रा ने हॉस्टल में फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली है। छात्रा मध्यप्रदेश के सिंगरौली की निवासी थी। घटना की सूचना पर हॉस्टल पहुंचे परिजनों ने जमकर हंगामा मचाया, जिससे तनाव की स्थिति बन गई थी। परिजनों ने हत्या कर उनकी बेटी को फांसी पर लटकाने का आरोप लगाया है। सोमवार की सुबह हॉस्टल में कक्षा आठवीं की छात्रा मध्यप्रदेश के सिंगरौली जिले के ग्राम गोभा निवासी 14 वर्षीय सुहाना फातिमा का शव उसकी सहेलियों ने फांसी पर लटके देखा और इसकी सूचना प्रबंधन को दी। उसका शव कमरे में पंखे में दुपट्टा के सहारे लटका हुआ था। इस घटना से स्कूल में हडक़ंप मच गया। घटना की सूचना पर मृतका के पिता व परिजन मौके पर पहुंचे व हत्या का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया।

मृतका के पिता सज्जाद ने आरोप लगाया कि उनकी बेटी को मदरसे से जुड़े लोगों द्वारा प्रताडि़त किया जा रहा था। इसकी शिकायत उन्होंने मदरसा कमेटी व हॉस्टल प्रबंधन से की थी, तब माफीनामा कराकर मामला शांत करा दिया गया।
उन्होंने कहा कि यदि इस दौरान ही मुकम्मल कार्रवाई की गई होती तो आज उनकी बेटी जिंदा होती। भवराही में जामिया गुलशाने नाम के हॉस्टल में छात्रा और उसकी बहन तालीम हासिल कर रही थीं। परिजन के हंगामे के कारण शव को करीब 7 घंटे बाद सूरजपुर जिला अस्पताल पीएम हेतु ले जाया गया।

◾️बेटी से फोन पर हुई थी बात

मृतका के पिता सज्जाद ने बताया कि रविवार को ही उन्होंने अपनी पुत्री से बात की थी। उन्होंने कहा कि उनकी बेटी ऐसा कदम उठा ही नहीं सकती, उसे मारकर फांसी में लटकाया गया है।

इसे भी पढ़े :  "सौ बार भी शीश चढ़ा देने से भी जननी व जन्मभूमि का ऋण चुकाया नही जा सकता-संदीप वर्मा युवा समाजसेवी"

इसकी बारीकी से जांच होनी चाहिए और दोषियों पर मुकम्मल कार्रवाई हो जिससे किसी और की बेटी के साथ ऐसा हादसा न हो। इधर बसदेई पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।