प्राथमिक शाला पीवहीँ 30 में बाल -दिवस बड़े हर्ष उल्लास के साथ मनाया गया बच्चों में दिखा उत्साह ..

बिप्लब कुण्डू-

पखांजुर-भारत के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू के जन्मदिन के अवसर पर शासकीय प्राथमिक शाला पीवहीँ 30 में बाल दिवस का कार्यक्रम संपन्न हुआ इस अवसर पर शाला प्रबंधन समिति के पालक सदस्य एवम ग्राम पंचायत के सरपंच उपस्थित रहे ।

पखांजुर मुख्यालय के पीवहीँ 30 के प्राथमिक शाला में बाल -दिवस मनाया गया ।बाल दिवस पर्व का आयोजन रखा गया है।बाल दिवस पर बच्चों में उत्साह दिखा गया है। ग्रामीणों द्वारा बच्चों का उत्साह वर्धन किये । वहीं स्कूल शिक्षक आदि ने आनन्द उठाये ।

शासकीय प्राथमिक शाला पी.व्ही.30 में बाल दिवस बड़े धूमधाम से मनाया गया।बाल दिवस के उपलक्ष्य पर विभिन्न कार्यक्रम रखा गया।जिसमें बच्चों के द्वारा बोरा दौड़, जलेबी,दौड़,1 मिनट कुर्सी दौड़ का खेल कराया गया।कुछ बच्चों ने बौद्धिक विकास के खेल कराया गया।जिसमें बच्चों ने आज खूब पसंद किया।शाला के प्रधान अध्यापक गणेश दास,शिक्षक गुरुदास बैनर्जी, शिक्षिका सविता शोरी ने बच्चों को माला पहनाकर एवं मिठाई खिलाकर कार्यक्रम की शुरूआत किया।

प्रधान अध्यापक गणेश दास ने कहा कि बाल दिवस पर हमे यह सपथ लेना चाहिए कि बाल मजदूरी पर ध्यान देते हुए बाल मजदूरी पर रोक लगाने की आवश्यकता है।शिक्षक गुरुदास बनर्जी ने बाल दिवस की बधाई देते हुए कहा कि वर्तमान में जिस तरह से मोबाइल का दुरुपयोग हो रहा है इससे बच्चों की पढ़ाई में बुरा असर डाल रहा है इससे बचते हुए उनके सदुपयोग पर जोर देना चाहिए।