32 प्रतिशत आरक्षण की मांग को लेकर सर्व आदिवासी समाज ने किया एनएच जाम

कोण्डागाँव– सर्व आदिवासी समाज ने एक बार फिर 32 प्रतिशत आरक्षण की मांग करते एनएच 30 को 5 घंटे जाम रखा हालाकि एम्बुलेंस के परिवहन को किसी भी प्रकार से बाधित नही होने दिया गया । इस दौरान जमकर केंद्र व राज्य सरकार के विरोध में नारेबाजी की गई ,वही सुरक्षा को देखते हुए पुलिस के जवान चौक चौराहे पर तैनात रहे। नेशनल हाइवे के घंटो जाम रहने के चलते यात्रीगण परेशान दिखे, एक निजी कंपनी के बस में बैठे आयुष वर्मा को कानपुर पहुंचना था, शुभम पांडे को अत्यंत जरूरी कार्य से इलाहाबाद पहुंचा था व दुलीचंद गुप्ता को ग्वालियर पहुंचा था जिसके चलते उन परेशान यात्रियों ने जानकारी देते कहा कि,हाइवे 5 घंटे जाम होने के चलते वे निर्धारित समय पर अपनी ट्रेन व फ्लाइट पकड़ने में वंचित हो जाएंगे।
ज्ञात हो कि न्यायालय द्वारा 32 प्रतिशत आरक्षण अपात्र करने के बाद से सर्व आदिवासी समाज के लोगो मे राज्य सरकार व केंद्र सासन पर काफी नाराज नजर आ रही हैं।

इसी नाराजगी को लेकर लगातार आदिवासी समाज के द्वारा लगातार धरना प्रदर्शन किया जा रहा है । सर्व आदिवासी समाज जिला अध्यक्ष भंगाराम सोड़ी ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार के द्वारा न्यायलय में सही तरीके से अपना पक्ष नहीं रख पाने के कारण न्यायालय ने आरक्षण को अपात्र कर किया । हमारी 3 सूत्रीय मांग हैं 32 प्रतिशत आरक्षण लागू किया जाए, स्थानीय भर्ती चालू किया जाए, केंद्र के द्वारा वन अधिकार 2022 लागू नहीं किया जाए , सर्व आदिवासी समाज के पदाधिकारियों ने कहा कि जब तक मांग पूरी नहीं होगी तब तक लगातार धरना प्रदर्शन किया जाएगा।