कमिश्नर ने बाल सुरक्षा सप्ताह पर बंधवाया दोस्ती बैण्ड

संवाददाता जितेंद्र भास्कर कोटा बिलासपुर

बिलासपुर कमिश्नर डॉ. संजय अलंग ने बाल सुरक्षा सप्ताह के अंतर्गत संचालित चाईल्ड लाईन से दोस्ती अभियान के अंतर्गत आज दोस्ती बैण्ड बंधवाया। रेलवे चाईल्ड लाईन की केन्द्र समन्वयक अल्का फॉक ने कमिश्नर कार्यालय में डॉ. अलंग को दोस्ती बैण्ड पहनाया। डॉ. अलंग ने बच्चों कीअभियान संचालित करने के लिए संस्थान को बधाई एवं शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि बच्चों की सुरक्षा के संबंध में समाज में जनजागरूकता लाने की जरूरत है। इसके लिए इस तरह के अभियान चलाये जाने चाहिए।

केन्द्र समन्वयक फॉक ने अभियान का उद्देश्य बताया। उन्होंने कहा कि सुरक्षा सप्ताह के दौरान बच्चों और उनके पालकों को बच्चों के अधिकार एवं कर्तब्य के प्रति जागरूक किया जा रहा है। शासन द्वारा बच्चों की सुरक्षा के लिए चाईल्ड हेल्प लाईन नम्बर 1098 जारी किया गया है। इस नम्बर पर बच्चों के संबंध में कोई भी सूचना प्राप्त होने पर तत्काल कार्रवाई की जाती है। सुरक्षा सप्ताह 14 नवम्बर से शुरू हुआ है जो कि 20 नवम्बर तक चलाया जायेगा।

इसे भी पढ़े :  Chhattisgarh:- खैरागढ़ उपचुनाव में कांग्रेस ने भारी मतों से किया जीत हासिल ,,, कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने किया जमकर डान्स ,,, देखे विडीयो