धर्म अध्यात्म से अनुशासन मिलता है: रोहित साहू

◾️बिनौरी में राम नाम सप्ताह के समापन समारोह पर पहुंचे जिला पंचायत सदस्य रोहित साहू

राजिम 23 सितंबर। बिनौरी में तीन दिवसीय अखंड राम नाम सप्ताह सम्मेलन के समापन समारोह पर जिला पंचायत सदस्य रोहित साहू बतौर मुख्य अतिथि के रूप संबोधन करते हुए कहा कि राम और रामायण जीवन को दिशा देने का काम करते हैं। राम नाम ऐसा शब्द है जिनके उच्चारण मात्र से सर्वांग पवित्र हो जाता है। धन्य है बिनौरी गांव के नर नारी जिन्होंने लगातार तीन दिनों तक राम नाम की गंगा में डुबकी लगाया और मुझे भी यह सौभाग्य प्राप्त हुआ है। साहू ने आगे कहा कि धर्म अध्यात्म अनुशासन का कार्य करती है।

इससे एकता एवं सद्भावना बनी रहती है वैसे भी यह गांव एकता की मिसाल है। प्रतिवर्ष होने वाले इस राम नाम सप्ताह लोगों को धार्मिक बनाने का काम कर रही है। उन्होंने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को अपना काम बड़ी ईमानदारी के साथ करना चाहिए। छात्र-छात्राओं का काम पढ़ना है तो आप पूरी मेहनत कीजिए सफलता आपके कदम चूमेगी। जिस तरह से आपके माता-पिता आपको पढ़ाने के लिए काम कर पैसे का इंतजाम करते हैं वैसे ही आप आगे बढ़ने के लिए खूब पढ़ाई कीजिए। उन्होंने कहा कि रामचंद्र जब छोटे थे तो सुबह सोकर उठते ही अपने माता-पिता का प्रणाम करते थे मुझे बहुत अच्छा लग रहा है कि यहां के बच्चे भी अपने माता-पिता का प्रणाम करते हैं और जो नहीं करते हैं वह आज से शुरू कर देंगे।

विद्वतजन कहते हैं कि ऐसे करने से मनुष्य के सात जन्मों के पाप भी नष्ट हो जाते हैं। कार्यक्रम की अध्यक्षता सरपंच केजऊ निषाद ने करते हुए कहा कि 3 दिन के इस कार्यक्रम में अलग-अलग कलाकारों द्वारा शानदार प्रस्तुति दी गई। इससे हमारे ग्राम में सद्भावना का माहौल बना। हम धन्य हो गए इसी तरह से आप सभी का सहयोग प्रत्येक कार्यक्रमों में मिलता रहे, और कहा कि जिला पंचायत सदस्य रोहित साहू को हम अपने बीच पाकर अत्यंत गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। पूरे कार्यक्रम में सभी का सहयोग मिल रहा है इससे बड़ी और क्या हो सकती है।

इसे भी पढ़े :  Chhattisgarh :- CM के आदेश के बाद सट्टेबाजी पर SSP कि कार्यवाही बड़ी संख्या में हेड कांस्टेबल और कांस्टेबल किया लाइन अटैच ,,,

विशिष्ट अतिथि के रूप में ग्राम विकास के अध्यक्ष कौशल साहू, उपसरपंच गीता सुरेश साहू, हेमंत साहू, शीतल साहू, लोकनाथ साहू, किशोर साहू,मानसिंग साहू,टीकम साहू,बेदूराम यादव,सेवक साहू मंच पर विराजमान थे। उल्लेखनीय है सुबह से लेकर शाम रात इस तरह अर्थात 72 घंटे तक लगातार राम नाम की गंगा बही है। इस कार्यक्रम में ग्राम वासियों का विशेष रूप से सहयोग रहा।