असामयिक वर्षा और ओलावृष्टि से प्रभावित किसानों को मुआवजा प्रदाय करने के लिए ब्लॉक कांग्रेस कमेटी ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

सूरज मंडावी ब्यूरो सत्य खबर

कांकेर:-विधायक अनूप नाग ने भी घटने की जानकारी लेते हुए, कृषि एवं राजस्व मंत्री को कराया अवगत

अतिशीघ्र पीड़ितों को विधायक ने मुआवजा प्रदान करने का दिया भरोसा

परलकोट क्षेत्र में कल हुई असामयिक वर्षा और ओलावृष्टि से मक्का फसलों को और घरों को हुए नुकसान को देखते हुए आज ब्लॉक कांग्रेस कमेटी पखांजूर द्वारा जल्द से जल्द पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग करते हुए धनंजय नेताम अनुविभागीय अधिकारी राजस्व पखांजूर को ज्ञापन सौंपा गया।

इस दौरान ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष पंकज साहा ने कहा की कल हुई असामयिक वर्षा और ओलावृष्टि से क्षेत्र के मक्का किसानों और गरीबों के मकानों को बहुत क्षति पहुंची है जिसका हमारी कांग्रेस कमेटी द्वारा स्वयं निरीक्षण भी किया जा चुका है और इस घटने की जानकारी हमने विधायक अनूप नाग को भी दी है ।

जिसके उपरांत विधायक अनूप नाग ने राज्य शासन के कृषि मंत्री रविंद्र चौबे और राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल को ओलावृष्टि से हुई किसानों की दयनीय स्थिति के बारे में अवगत कराया साथ ही कलेक्टर और एसडीएम, तहसीलदार को विधायक ने निर्देश देते हुए त्वरित कार्रवाई करते हुए किसानों को हुई क्षतिपूर्ति का आंकलन करने को कहा।

विधायक ने कहा हमारी सरकार किसान हितैषी सरकार है हम अतिशीघ्र किसानों को उनकी क्षति का मुआवजा देने का प्रबंध करेंगे और हमने अतीत में भी देवपुर में आई आपदा के दौरान भी पीड़ितों को इसी प्रकार 24 घंटे के अंदर मुआवजा राशि का चेक प्रदाय किया था ।

साथ ही विधायक ने ओलावृष्टि से प्रभावित हुए किसानों एवं आम नागरिकों को पूर्ण रूप से निश्चित रहने को कहा है विधायक ने कहा शासन अपनी ओर से अपने लोगो का हर संभव मदद करेगी और उनकी क्षतिपूर्ति के लिए उचित मुआवजा मुहैया कराएगी ।

इसे भी पढ़े :  तेज रफ्तार पिकअप पलटी, 30 लोग थे सवार

राजस्व विभाग की ओर से पटवारियों की टीम ओलावृष्टि से प्रभावित किसानों की फसलों की क्षति और मकानों में हुई क्षति का आंकलन करेगी ।

ज्ञापन सौंपने के दौरान ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष पंकज साहा, सेवादल अध्यक्ष निरंजन ढाली, ब्लॉक उपाध्यक्ष अमल बड़ाई, विकास मंडल, विधान विस्वास, प्रणव मंडल, पार्थ मंडल, संजय कीर्तनिया, हर्षित दास, सूजन कविराज, संजय विश्वास, पंकज घोष, रवि सरकार समेत कई कांग्रेसी कार्यकर्ता मौजूद रहे ।