विधायक नाग पहुंचे ओलावृष्टि से प्रभावित गांवों में, पीड़ितो के खेत एवं घरों की देखी स्तिथि

सूरज मंडावी ब्यूरो चीफ सत्य खबर

कांकेर:- विधायक बोले किसान भाइयों की फसलों और घरों को जो क्षति पहुंची है उसका मुझे गहरा दुःख है

राजस्व अधिकारियों को विधायक का सख्त निर्देश, कल ही पीड़ितो को मुआवजा चेक प्रदान करने कहा

अंतागढ़ विधायक अनूप नाग रायपुर में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मिलकर लौटते ही अगले दिन परलकोट क्षेत्र के दौरे पर पहुंचे बता दे विगत दिनों हुई असामयिक वर्षा और ओलावृष्टि से बलरामपुर, पी.व्ही.67, पी.व्ही.68, पी.व्ही.117 समेत कई गांवों के मक्का किसानों की फसलों एवं कई ग्रामीणों के मकानों को भारी क्षति पहुंची थी ।

आज उसी के उपरांत विधायक अनूप नाग ओलावृष्टि से प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया उन्होंने लगभग हर दूसरे पीड़ित के घर जाकर उनके क्षति को देखा साथ मक्का किसानों के खेत में भी जाकर उन्हें जर्जर हो चुके खेत का मुआयना किया, कई पीड़ितो के यहां तो विधायक स्कूटी के माध्यम से पहुंचे ।

इस दौरान विधायक नाग ने पीड़ितो के साथ संवाद करते हुए उनकी पीड़ा, कष्ट और उनके दुखो को जाना समझा साथ ही विधायक नाग ने एक अभिभावक की तरह पीड़ितो को वचन दिया की वह किसी भी पीड़ित के साथ अन्याय नहीं होने देंगे, तथा शासन द्वारा हर प्रकार की संभव मदद देने का भी वादा किया ।

विधायक ने ग्रामीणों से कहा की वे संगठन द्वारा दिए गए जिम्मेदारी का निर्वहन करने के लिए तय कार्यक्रम के तहत वह 10 जनवरी तक अयोध्या दौरे पर थे परंतु विगत दिनों परलकोट क्षेत्र में हुई इस असामयिक वर्षा और ओलावृष्टि से मेरे किसान भाइयों की फसलों और घरों को जो क्षति पहुंची है उसका मुझे गहरा दुःख है विधायक ने कहा उसी दिन रात्रि से मुझे फोन के माध्यम से सैकड़ों लोगों ने घटनाक्रम की जानकारी दी और कई पीड़ितो से भी मैंने उसी रात को फोन के माध्यम से संवाद किया ।

इसे भी पढ़े :  सहायक शिक्षक के हड़ताल पर पहुचे नगर पंचायत अध्यक्ष राधेलाल नाग दिया समर्थन ।

मैने अगले ही दिन सबसे पहले मैने मुख्यमंत्री, कृषि मंत्री, राजस्व मंत्री को मेरे परलकोट क्षेत्र के मक्का किसानों के फसलों के साथ हुई प्राकृतिक आपदा के विषय में जानकारी दी साथ ही कलेक्टर को भी मैंने पीड़ितो के लिए हर संभव मदद पहुंचाने के लिए निर्देशित किया ।

विधायक ने कहा मैं अयोध्या में रहकर परलकोट क्षेत्र के मेरे पीड़ित किसान भाइयों से मिलने एवं उनके पीड़ा को दूर करने के लिए परेशान एवं बेचैन हो रहा था अगले ही दिन मैंने अपने दौरे को स्थगित कर सीधे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मिलने पहुंचा और पुनः उन्हें मेरे किसान भाइयों के पीड़ा के विषय में जानकारी दी ।

विधायक ने कहा मैं आप सबकी पीड़ा देखकर मन से बेहद भावुक हूं मैं एक किसान का दर्द महसूस कर सकता हूं साथ ही विधायक ने यह भी कहा की किसी भी परिस्थिति में मेरे एक भी पीड़ित किसान भाई, बहनों को निराश नही होने दूंगा, यह कहकर विधायक नाग ने राजस्व विभाग के अधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुए कल के कल सभी पीड़ितो को उनकी क्षति का मुआवजे का चेक प्रदान कर उन्हें राहत पहुंचाने को कहा ।

इस दौरान ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष पंकज साहा, विधायक प्रतिनिधि टुलू भट्टाचार्य, मुकेश ठक्कर जिला कांग्रेस उपाध्यक्ष इंद्रजीत विश्वास, दुर्गेश ठाकुर, अखिलेश चंदेल, अमल बड़ाई, सुप्रकाश मल्लिक, विकास मंडल, विधान विस्वास, इंद्रजीत प्रामाणिक, अभिराज ढाली, राजदीप हालदार, सोमेन मंडल, पार्थ मंडल समेत दर्जनों कांग्रेस कार्यकर्ता एवं पीड़ित किसान उनके परिवार जन समेत हजारों ग्रामीण मौजूद रहे।