सड़क से हेलीकॉप्टर तक के संघर्ष का सफर, पत्रकार से बने जननेता पंकज साहा….पढ़िए पूरी खबर…

सूरज मंडावी ब्यूरो सत्य खबर


कांकेर:-जी हां आज ऐसे ही व्यक्ति के जीवन के सफर के बारे में बताने जा रहे है जिन्होंने अपने जीवन में कई उतार चढ़ाव देखे सड़क पर चले मगर उन्होंने कभी मैं हौसले और जुनून को डगमगाने नही दिया, हम बात कर रहे है पखांजूर के वर्तमान ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पंकज साहा की जिनसे आज आप सभी भली भांति परिचित होंगे ।

उन्होंने अपने जीवन में- पत्रकारिता से लेकर समाज सेवा कार्य करते हुए कांग्रेस से एक आम कार्यकर्ता के रूप में रूप में सक्रिय हुए, उन्होंने लोगो की सेवा एवं उनकी हितों की आवाज को बुलंद करते हुए धीरे – धीरे अपने आप को एक नेता के रूप में स्थापित किए।कहा जाता है की- जब प्रदेश में भाजपा की सरकार थी तब विपक्ष के नेताओ एवं उनकी आवाज को काफी दबाने का प्रयास किया जाता था परंतु कुछ गिने चुने नेताओ में से एक पंकज साहा ने विपक्ष में रहकर अपनी आक्रामक अंदाज से भाजपा के खिलाफ मोर्चा खोला, वह किसी भी परिस्थिति में झुके नहीं लड़ते रहे एवं संघर्ष करते रहे । लोगो के हितों में एवं अन्याय के खिलाफ आवाज उठाते उठाते जनता के बीच में वो धीरे – धीरे एक लीडर की भूमिका में स्थापित हो गए, फिर 2018 के विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस का परचम पुरे छत्तीसगढ़ में लहराया और भाजपा महज 15 सीटों में सिमट गई।

उसी आंधी के- बीच अंतागढ़ विधानसभा में पंकज साहा जैसे कई कांग्रेसी कार्यकर्ताओं की अपार परिश्रम के फलस्वरूप घोर अंधेरी रात के बाद एक उगते हुए सूरज के स्वरूप अनूप नाग के रूप में एक जनता का सेवक विधायक के रूप में निर्वाचित हुए। अंतागढ़ विधानसभा एवं प्रदेश में 15 साल का कांग्रेस का सूखा समाप्त हुआ, फिर नए विधायक अनूप नाग के साथ पंकज साहा लोगो की सेवा में पुरे परलकोट के कोने – कोने में लोगो की सेवा एवं उनकी समस्याओं का समाधान करने में जुट गए ।

इसे भी पढ़े :  मतगणना की तैयारी पूर्ण : कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच होगी मतगणना : SDM यादव ने लिया जायजा

उनके संघर्ष एवं कांग्रेस पार्टी- के प्रति उनके समर्पित भाव को देखते हुए प्रदेश कांग्रेस नेतृत्व, विधायक अनूप नाग एवं पंकज साहा के राजनैतिक गुरु कांति देवी नाग के आशीर्वाद स्वरूप उन्हें ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में महत्वपूर्ण जिम्मेदारी का दायित्व मिला । उन्हे यह दायित्व मिलने पर उनके समर्थकों, युवाओं में गांव गांव के आम कार्यकर्ताओं में भारी उत्साह देखा गया, जिसके बाद उन्होंने संगठन द्वारा मिली जिम्मेदारी का ईमानदारी से निर्वहन कर स्वयं को एक सफल अध्यक्ष के रूप में खुदको साबित किया । आज वही पंकज साहा सड़क से होते हुए हेलीकॉप्टर तक के सफर पर निकल चुके है उनका यह सफर काफी चुनौतीपूर्ण रहा परंतु उनके हौसले और लोगो के लिए किए गए सेवा भाव से कार्य ने उनकी राह में कोई विप्पति उत्पन्न नहीं होने दी ।

पंकज साहा ने- उनके सड़क से लेकर हेलीकॉप्टर तक के सफर में उनका साथ देने के लिए उनके छत्तीसगढ़ शासन के दिग्गज कैबिनेट मंत्री कवासी लखमा, उनके राजनैतिक गुरु कांति देवी नाग, विधायक अनूप नाग, धर्मपत्नी शुक्ला साहा समेत उनके हजारों समर्थकों, माताओं, भाईयो, बहनों, बुजुर्गो एवं पूरी कांग्रेस पार्टी का आभार जताया है ।