राष्ट्रीय मतदाता दिवस का वर्चुअल आयोजन, क्रिएटिव स्लोगन के लिए जिला निर्वाचन कार्यालय को मिला पुरूस्कारदो बीएलओ को भी मिला सम्मान…

नरेंद्र मिश्रा
बलरामपुर ब्यूरो (सत्यख़बर)

आज 12वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी छत्तीसगढ़ कार्यालय द्वारा गूगल मीट के माध्यम से कार्यक्रम आयोजित किया गया। राज्य स्तरीय कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ राज्य सूचना आयोग के अध्यक्ष एम.के. राउत एवं छत्तीसगढ़ राज्य निर्वाचन आयोग के निर्वाचन आयुक्त ठाकुर रामसिंह उपस्थित थे। कार्यक्रम में मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी, छत्तीसगढ़ श्रीमती रीना बाबा साहब कंगाले ने वर्ष 2021 में निर्वाचन एवं स्वीप की गतिविधियों से सभी को अवगत कराया।

साथ ही पुनरीक्षण 2022 में सम्पूर्ण जिले स्तर पर भरे गए फॉर्म एवं मतदाता स्थिति के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी दी। तत्पश्चात् भारत निर्वाचन आयोग के मुख्य निर्वाचन आयुक्त सुशील चंद्रा का राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर संदेश प्रसारित किया गया। मतदाता दिवस के कार्यक्रम में वर्चुअल रूप से शामिल हुए अधिकारी-कर्मचारी व मतदाताओं को शपथ दिलाई गई। इस दौरान वर्ष 2021 में निर्वाचन में उत्कृष्ट कार्य करने वाले अधिकारी-कर्मचारी व जिले को सम्मानित किया गया। राष्ट्रीय मतदाता दिवस के कार्यक्रम में कलेक्टर व जिला निर्वाचन अधिकारी कुन्दन कुमार वर्चुअली उपस्थित रहे।

उक्त कार्यक्रम में राज्य स्तरीय पुरुस्कार की विभिन्न श्रेणियों में क्रिएटिव स्लोगन/डिज़ाइन तैयार करने की श्रेणी में जिला निर्वाचन कार्यालय के प्रोग्रामर आशीष द्विवेदी को सम्मानित किया गया। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्रीमती रीना बाबा साहब कंगाले ने आशीष से बात कर उन्हें शुभकामनाएं दी।

आशीष ने उन्हें बताया कि जिले में मतदाता जागरूकता से संबंधित कार्यक्रम एवं समस्त विभागों के समन्वय से सतत् रूप से आयोजित किये जाते हैं तथा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक, ट्विटर के माध्यम से भी मतदाताओं को जागरूक करने का काम किया जा रहा है। इसके पश्चात् मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी छत्तीसगढ़ श्रीमती रीना बाबा साहब कंगाले ने विधानसभा 08 सामरी की भाग संख्या 139-जमीरा के बूथ लेवल अधिकारी श्रीमती पूनम तम्बोली से भी बात कर उनकी उपलब्धियों के लिए उन्हें बधाई दी।

इसे भी पढ़े :  सेवादल कांग्रेस ने प्रत्याशियों के पक्ष में किया जन-संपर्क

बीएलओ श्रीमती तम्बोली द्वारा मतदान केंद्र स्तर पर उनके द्वारा किये गए कार्यों से अवगत कराया गया।
बैठक में अपर कलेक्टर एस.एस.पैंकरा, संयुक्त कलेक्टर एच.एल.गायकवाड़, आर.एन.पाण्डेय, प्रोफेसर एन.के.देवांगन सहित अधिकारी अधिकारी-कर्मचारी वर्चुअल रूप से जुड़े।