शिवसेना दुर्गुकोंडल इकाई द्वारा अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) भानूप्रतापपुर के माध्यम से मुख्यमंत्री छत्तीसगढ़ को ज्ञापन प्रेषित कर विगत लगभग महीनों से बंद दुर्गुकोंडल क्षेत्र का हाहालदी माइस प्रारंभ करवाने की मांग किया गया है ।


सूरज मंडावी ब्यूरो सत्य खबर

कांकेर:-दुर्गुकोंडल, शिवसेना दुर्गुकोंडल इकाई द्वारा अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) भानूप्रतापपुर के माध्यम से मुख्यमंत्री छत्तीसगढ़ को ज्ञापन प्रेषित कर विगत लगभग महीनों से बंद दुर्गुकोंडल क्षेत्र का हाहालदी माइस प्रारंभ करवाने की मांग किया गया है ।ज्ञापन में कहा गया है कि कतिपय कारणों से विगत महीनों से हाहालदी लौह अयस्क खदान बंद है। जिसके कारण वहां कार्यरत मजदूर ,कर्मचारी ,ट्रक मालिक बहुत ही परेशान है ।

विदित हो कि दुर्गुकोंडल ब्लॉक के हाहालदी ग्राम में स्थित माइंस के कारण पूरा क्षेत्र की आर्थिक गतिविधियां उस पर निर्भर है ।वहां काम करने वाले मजदूर, वहां काम करने वाले विभिन्न कर्मचारी एवं उस खदान लोहा अयस्क परिवहन करने वाले ट्रक मालिक आज बहुत ही खराब स्थिति में अपना जीवन जी रहे हैं।

इस क्षेत्र का प्रमुख लौह अयस्क खदान होने के कारण इस क्षेत्र की आर्थिक गतिविधियों कमोबेश इस पर ही निर्भर है। दुर्गुकोंडल क्षेत्र का पूरा आर्थिक व्यापार इस माइंस पर ही निर्भर करता है ।वह भी बहुत खराब अवस्था में है ।वहां से लौह अयस्क परिवहन करने वाले व्यापारी ट्रक मालिक की आज यह स्थिति हो चुकी है कि कई ट्रक मालिकों की ट्रक को फाइनेंसर कंपनियां जप्त करने हेतु नोटिस पर नोटिस भेज रही है ।इसलिए प्रदेश के मुख्यमंत्री माननीय भूपेश बघेल जी से आग्रह है कि तत्काल हस्तक्षेप करते हुए हाहालदी लौह अयस्क खदान को प्रारंभ करवा कर क्षेत्र के जनता पर कृपा करने का कष्ट करेंगे।