गांजा बेच रही महिला चघा चिल्फी चौकी पुलिस की हत्थे

मुंगेली जिला से हरजीत कुमार की रिपोर्ट

मुंगेली (लोरमी) — मुंगेली पुलिस अधीक्षक डी आर आँचला को जिले के अलग- अलग थाना क्षेत्रों में अवैध गांजा तस्करी और गांजे की अवैध बिक्री की शिकायत मिल रही थी जिस पर मुंगेली पुलिस अधीक्षक के द्वारा जिले के सभी थाना चौकी प्रभारियों को अवैध तरीके से गांजा की तस्करी और बिक्री करने वालो के खिलाफ कार्यवाही करने के निर्देश दिए थे जिस पर चिल्फी चौकी के द्वारा अवैध तरीके से गांजा बिक्री करने वाली महिला को गांजा बिक्री करते रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया है।

आपको बतां दें कि चिल्फी चौकी अंतर्गत ग्राम पंचायत डिंडौरी की रहने वाली 50 वर्षीय महिला रामकली साहू के द्वारा किराना दुकान की आड़ में लम्बे समय से अवैध तरीके से गांजे की बिक्री की जा रही थी जिसकी सूचना चिल्फी चौकी पुलिस को मुखबिर के माध्यम से मिली जानकारी मिलते ही चौकी प्रभारी सुशील बंछोर के द्वारा महिला पुलिस बल और बाकी पुलिस स्टाफ के साथ आरोपी महिला के दुकान पर निगरानी रखी गयी जहां महिला को शक न हो इसके लिए आरक्षक को सिविल ड्रेस में गांजा खरीदी करने भेजा गया जहां महिला को गांजा की बिक्री करते रंगे हांथो पकड़ा गया वहीं आरोपी महिला से 2 किलो गांजा जप्त किया गया है जिसकी अनुमानित राशि 16 हजार रुपये बताई जा रही है। वहीं चिल्फी चौकी पुलिस ने बताया कि उक्त महिला को पूर्व में भी गांजा बिक्री के आरोप में गिरफ्तार किया गया था जिसका न्यायालय में प्रकरण लंबित है। वहीं इस मामले में चौकी प्रभारी सुशील बंछोर ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी रामकली साहू के द्वारा किराना दुकान की आड़ में गांजा की बकरी की जा रही है जिसकी सूचना पर ग्राम डिंण्डौरी में रामकली साहू के दुकान में दबिश दी गयी। जहाँ उसे धारा 20-B NDPS ACT के तहत कार्यवाही करते हुऐ गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश कर रिमांड में भेजा जा रहा है।

इसे भी पढ़े :  जे.पी. रथ को मिली पदोन्नति

वही संपूर्ण कार्यवाही में चौकी प्रभारी चिल्फी सहायक उप निरीक्षक सुशील कुमार बंछोर, प्रधान आरक्षक केक्रम सिंह अहिरे, आरक्षक देवीचंद नवरंग, रमेश बर्मन, कृष्णनंद साहू,एवं महिला आरक्षक प्रेमीलता कुजूर की सराहनीय भूमिका रही।