गरियाबंद :- कलेक्टर ने दिया अंतिम चेतावनी समय पर कार्यालय नहीं पहुचंने वालों पर होगी कड़ी अनुशासनात्मक कार्यवाही

देवेंद्र सिंह राजपूत

◆ सुबह 10ः00 बजे से शाम 5ः30 बजे तक उपस्थिति सुनिश्चित करने के निर्देश

गरियाबंद  :- राज्य शासन के सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा कार्यालयों में  अधिकारियों-कर्मचारियों की सुबह 10ः00 बजे से शाम 5ः30 बजे तक उपस्थिति सुनिश्चित करने के निर्देश जारी किए गये हैं।

उक्त निर्देश के परिपालन में अधिकारी-कर्मचारी सुबह 10 बजे कार्यालय में अपने कार्य पर उपस्थित हो रहे है। अपवाद स्वरूप कुछएक कार्यालयों में अभी भी अधिकारी-कर्मचारी निर्धारित समयावधि में अपनी उपस्थिति नहीं दे रहे हैं। गरियाबंद जिले में कलेक्टर ने ऐसे अधिकारियों-कर्मचारियों को जो समय पर कार्यालय नहीं पहुंच रहे हैं, उनके विरूद्ध कड़ी अनुशासनात्मक कार्यवाही की अंतिम चेतावनी दी है। कलेक्टर नम्रता गांधी ने विगत दिवस  समाचार पत्र में प्रकाशित अधिकारियों-कर्मचारियों के कार्यालयों में अनुपस्थिति संबंधी खबर पर असंतोष व्यक्त करते हुए संबंधित एसडीएम को आवश्यक कार्यवाही हेतु निर्देशित किया है।

साथ ही समस्त विभाग प्रमुख अधिकारियों को विकासखण्ड, तहसील व जिला स्तर के अधीनस्थ सभी अधिकारी-कर्मचारियों को शासन द्वारा निर्धारित समयावधि में कार्यालय में उपस्थिति सुनिश्चित कराने कहा है।

ज्ञात हो कि सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा जारी निर्देश में कहा गया है कि शासकीय कार्यालयों हेतु माह के द्वितीय एवं तृतीय शनिवार की भांति सभी शनिवार को अवकाश घोषित करते हुए सप्ताह में 5 कार्य दिवस निर्धारित किए गए हैं। अतः सभी कार्यालय प्रमुखों की जिम्मेदारी निर्धारित की जाए कि सभी अधिकारी-कर्मचारी कार्यालय में पूर्वान्ह 10ः00 बजे उपस्थित होकर शाम 5ः30 बजे तक कार्य संपादित करें। उक्त निर्देशों का उल्लंघन किए जाने पर संबंधित अधिकारी-कर्मचारी पर सिविल सेवा आचरण नियमों के तहत कार्यवाही की जा सकेगी

इसे भी पढ़े :  नगर पंचायत नरहरपुर के अध्यक्ष-उपाध्यक्ष निर्वाचन हेतु पीठासीन अधिकारी नियुक्त