खबर का असर क्रेड़ा विभाग द्वारा बिगड़े सोलर पैनल पंप को बनाया गया, खेती किसानी में मिलेगी मदद

तीरथ दंता रिपोटर सत्य खबर मैनपुर

मैनपुर – सौर सुजला योजना के तहत किसानों द्वारा खनन कराए गए सोलर पंप तकनीकि खराबी के चलते बंद हो गया था जिसके सुधार के लिए किसान लगातार विभाग से मांग कर रहे थे जिसका खबर हमारे वेब न्यूज पोर्टल सत्य खबर पर आने के बाद विभाग द्वारा इस समस्या को संज्ञान में लेते तत्काल बिगड़े सौर पैनल पंप का सुधार किया गया।

बिगड़े सौर पंप के सुधार हो जाने से किसान रामुला बाई खुश हैं और पिछड़ी खेती किसानी को मदद मिलने की बात कही है।

ज्ञात हो कि तहसील मुख्यालय से 10 किलोमीटर की दूर ग्राम पंचायत बोईरगांव के आश्रित ग्राम ऊखरूपारा झरियाबाहरा के किसान का सोलर पंप खराब होने से रबि की फसल लेने में परेशानी उठानी पड़ रही थी। किसान रमूला बाई के पुत्र राजेंद्र नेताम ने पिछले वर्ष अपने निजी जमीन पर सौर सुजला योजना के अंतर्गत सोलर संयंत्र द्वारा चलित मोटर पंप योजना के द्वारा विभाग से लगाया था परंतु पिछले वर्ष सोलर संयंत्र द्वारा चलित मोटर पंप वर्ष भर से बंद पड़ा गया था जिससे मेरी रबी की फसल पिछले वर्ष पानी की अभाव के चलते नष्ट हो गया और मैंने क्रेड़ा विभाग के अधिकारी को भी फोन करके कई बार सूचना किया परंतु उनके द्वारा भी कोई जवाब नहीं आया ऐसे में किसान बेहद परेशान हो उठे थे।

जिसका खबर हमारे वेब न्यूज पोर्टल सत्य खबर ने प्रमुखता के साथ समाचार प्रकाशन किया था ।जिसके बाद बाद क्रेड़ा विभाग के आला अधिकारियों संज्ञान में लेकर आवश्यक सुधार किया गया।

इसे भी पढ़े :  गरियाबंद में 26 जनवरी को होगा आदिवासी युवा सम्मेलन ,,, तीन दिवसीय गोंडवाना कप कबड्डी प्रतियोगिता

जिससे किसान रमूला बाई और उनके परिवार सत्य खबर और जिले के कलेक्टर नम्रता गांधी को आभार प्रकट किया है