चौबीसो घंटे निर्वाध बिजली आपूर्ति से राजिम मेला जगमगाया रात की रोशनी में भी दिन जैसा नजारा

कुंजबिहारी ध्रुव ब्यूरो चीफ गरियाबंद

राजिम। छत्तीसगढ़ के प्रसिद्ध त्रिवेणी संगम में आयोजित राजिम मेला में चौबीसो घंटे निर्वाध बिजली आपूर्ति के कारण इसकी भव्यता पर चार चाँद लग गया है। रंग-बिरंगी रोशनी से मेला स्थल का नजारा लोगों को लुभा रहा। रात में लोग दिन के उजाले जैसा महसूस करते हुए मेला का लुफ्त उठा रहे हैं। राजिम मेला क्षेत्र एवं राजिम पुल से लेकर बेलाही घाट पुल, चौबे बांधा पुल तक लाइटिंग के कारण यह इलाका दूधिया रोशनी से नहाता नजर आ रहा है।

मेले में बिजली व्यवस्था को सुचारु बनाए रखने के लिए राजिम में विद्युत विभाग के कार्यपालन यंत्री एलके साहू के नेतृत्व में पूरी टीम दिन-रात जुटी है। इस टीम में सहायक यंत्री शिवेंद्र साहू, एनके शुक्ला, पीवी राजेश श्री चंद्रवंशी और अन्य अधिकारी शामिल हैं। मुख्य मंच में विद्युत व्यवस्था से साज-सज्जा में रौनक आ गई है। वहीं मेला में आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए विभाग द्वारा पूरे क्षेत्र में व्यवस्थित तरीके से लाइट लगाया है।

नदी के भीतर करीब पांच किलोमीटर के दायरे में अस्थायी शहर बसा हुआ है। वहीं मेले में शरीक होने के लिए रोजाना हजारों श्रद्धालु आ रहे हैं। लक्ष्मण झूला में भी आकर्षण लाईटिंग से अद्भूत नजारा देखने को मिल रहा है। लक्ष्मण झूला में ही राजिम के इतिहास और संस्कृति को प्रदर्शित करता हुआ आकर्षक लेजर शो प्रस्तुत किया जा रहा है। लेजर शो के माध्यम से शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं को प्रदर्शित किया गया। मेला में लेजर शो आकर्षण का केंद्र रहा।