कांग्रेस के युवा नेता ने गोहरापदर के सरपंच पर लगाया राशन कार्ड के लिए पैसे वसूलने का आरोप,जांच के लिए जिला पंचायत सीईओ को सौंपा ज्ञापन

गरियाबंद रविकांत तिवारी संभाग ब्यूरो चीफ

देवभोग। देवभोग ब्लॉक के एनएसयूआई ब्लॉक अध्यक्ष महेश नागेश ने गोहरापदर पंचायत के सरपंच पर राशनकार्ड बनवाने के नाम पर पैसा वसूली करने का आरोप लगाया हैं। मामले में कांग्रेस नेता के साथ ही कुछ ग्रामीणों ने जिला पंचायत सीईओ रोक्तिमा यादव को आवेदन कर मामले की जानकारी देते हुए जांच की मांग किया हैं।

जिला पंचायत सीईओ को आवेदन सौंपने के बाद कांग्रेस नेता महेश नागेश ने बताया कि सरपंच के द्वारा ग्रामीणों के घर-घर जाकर राशन कार्ड बनवाने का प्रलोभन देकर एक हजार से पंद्रह सौ रुपये की वसूली की जा रही हैं। महेश ने जिला पंचायत सीईओ को बताया कि मामले की जानकारी जब ग्रामीणों को हुई और उन्होंने जब सरपंच से सवाल-जवाब किया तो सरपंच ने ग्रामीणों को मनरेगा में काम नहीं देने के साथ ही राशनकार्ड भी नहीं बनाए जाने का धमकी दिया।

वहीं सरपंच के द्वारा मनरेगा और राशनकार्ड के लाभ से वंचित किये जाने की धमकी दिए जाने के बाद कुछ ग्रामीण डरकर मौन हो गए। जबकि कुछ ग्रामीणों ने गलत होने की बात कहते हुए हस्ताक्षरयुक्त ज्ञापन जिला सीईओ को सौंपा हैं। शिकायतकर्ता महेश नागेश ने दावा किया हैं कि सरपंच ने 50 से ज्यादा ग्रामीणों से राशनकार्ड बनवाने के नाम पर पैसा वसूला हैं, जिसका वीडियो फुटेज भी उनके पास मौजूद हैं।

चुनाव हारने के बाद रंजिश निकाल रहा बेटा-: मामले को लेकर जब पैरी लहर के प्रतिनिधि ने गोहरापदर के सरपंच जाधवो नायक से बात की,तो उन्होंने कहा कि अभी पंचायत चुनाव में महेश के पिता को मैंने हरा दिया। वहीं चुनाव हारने के बाद महेश आये दिन इस तरह का गलत आरोप लगाकर मुझे बदनाम करने में लगा हुआ हैं। सरपंच ने कहा कि मैंने कभी भी किसी ग्रामीण से राशन कार्ड बनवाने के नाम पर पैसा नहीं लिया हैं। वहीं मनरेगा के साथ ही राशनकार्ड से वंचित किये जाने का आरोप भी गलत हैं। सरपंच ने दावा किया कि आवेदन में भी फ़र्ज़ी हस्ताक्षर करवाये गए हैं।

इसे भी पढ़े :  एन.एस.यू.आई तिल्दा ने केंडल जलाकर शहीदों को श्रद्धांजलि दी

मेरी सरकार को बदनाम करना चाहता हैं सरपंच-: मामले को लेकर युवा नेता महेश नागेश ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार हैं,ऐसे में सरपंच जिस तरह राशन कार्ड बनवाने के लिए ग्रामीणों को परेशान कर उनसे पैसा वसूल रहा हैं। उससे सरकार की भी बदनामी हो रही हैं। वहीं मैं कभी नहीं चाहूंगा कि मेरी जनहितैषी सरकार की बदनामी हो। वहीं ग्रामीणों के साथ सरपंच गलत कर रहा हैं, इसीलिए मैं ग्रामीणों का साथ दे रहा हूं। महेश ने कहा कि मैंने किसी ग्रामीण का फ़र्ज़ी हस्ताक्षर नहीं करवाया हैं। जहां तक पिता के चुनाव हारने के बाद परेशान करने का आरोप,वह भी गलत हैं। महेश ने कहा कि यदि सरपंच सही काम करेगा तो हम उसके साथ गॉव के विकास के लिए खड़े होंगे,यदि गलत काम करके ग्रामीणों को परेशान करेगा तो हम उसका विरोध करने में भी पीछे नहीं रहेंगे।