ग्राम छतरंग, भगवानपुर एवं अन्य पारा मजराटोला में सोलर होमेलाइट मरम्मत कर सयंत्र को कार्यशील किया गया

सूरजपुर कौशलेन्द्र यादव

सूरजपुर : कलेक्टर डॉ गौरव सिंह की अगुवाई में विगत दिनों 3 मार्च को प्रशासनिक एवं पुलिस अमला द्वारा जिले के दूरस्थ क्षेत्र छतरंग में जनदर्शन सह जनसंवाद शिविर का आयोजन किया गया था। शिविर में पानी समस्या, सड़क समस्या, पुल पुलिया, बिजली समस्या, सोलर लाइट सुधार कार्य, मोबाइल नेटवर्क जैसे मांग एवं समस्याओं के आवेदन ग्रामीण जनों से प्राप्त हुए थे।

कलेक्टर ने शिविर के दौरान संबंधित विभाग को समस्याओं का निराकरण करने सर्वे कर आवश्यक कार्यवाही कर निराकरण करने के निर्देश दिए थे। उसी के परिपालन में संबंधित विभाग के द्वारा स्थल पहुंचकर संबंधित कार्यों का जायजा लिया गया तथा निराकरण के लिए आवश्यक कार्यवाही की जा रही है।

उल्लेखनीय है कि जनदर्शन सह जनसंवाद शिविर में सोलर होमेलाइट सुधार कार्य ग्राम- छतरंग, भगवानपुर के ग्रामीणों ने सोलर होम लाइट सुधार की मांग की गई थी। कलेक्टर के निर्देश पर क्रेड़ा विभाग के अधिकारी कर्मचारियों ने छतरंग, भगवानपुर पहुंच कर सुधार कार्य प्रारम्भ कर दिया एवं सयंत्र कार्यशील कर प्रकाश व्यवस्था भी किया जा रहा है । छतरंग, पालकेवरा, बढ़वार एवं घुइडीह में स्थापित सौर सयंत्र भी कार्यशील है ।ग्रामीणों ने सुधार कार्य के लिए क्रेडा विभाग एवं प्रशासन को धन्यवाद ज्ञापित किया है।

इसे भी पढ़े :  ज्ञानोदय स्कूल में छात्रों को लगाया गया टीका