शा. उ. मा. वि. थानाबोड़ी में आयोजित हुआ एक दिवसीय विशेष खेल स्पर्धा एवम सांस्कृतिक कार्यक्रम

सूरज मंडावी ब्यूरो सत्य खबर कांकेर

नरहरपुर विकासखंड के अंतर्गत शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय थानाबोड़ी में एक दिवसीय खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रुप में श्री विजय जैन ग्राम पटेल ग्राम पंचायत थानाबोड़ी उपस्थित रहे तथा कार्यक्रम की अध्यक्षता शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय थानाबोड़ी के प्राचार्य श्री योगेश्वर साहू के द्वारा किया गया। जिनके द्वारा पूजा अर्चना कर प्रतिभागियों से परिचय लेकर खेल का शुभारंभ किया गया जिसमें वॉलीबॉल, कबड्डी, कुर्सी दौड़, खो खो इत्यादि खेल का आयोजन किया गया तत्पश्चात स्कूली छात्र छात्राओं के द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति दी गई।

विद्यालय में आयोजित हुआ विज्ञान मॉडल प्रदर्शनी

शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय थानाबोड़ी में स्कूली छात्र छात्राओं के द्वारा विज्ञान मॉडल प्रदर्शनी का आयोजन किया गया जिसमें विज्ञान से संबंधित अनेक प्रदर्शनी प्रतिरूप जैसे सोलर लैंप, जल संरक्षण, जल चक्र, सौर ऊर्जा इत्यादि मॉडल का प्रदर्शनी स्कूली छात्र छात्राओं के द्वारा किया गया ग्राम से उपस्थित अतिथियों ने जब बच्चों से उनके मॉडल के बारे में पूछा तो उनके प्रदर्शनी और जवाब से ग्रामीण अतिथि भी प्रफुल्लित हो उठे।

भरत सिन्हा का विज्ञान प्रदर्शनी मॉडल जिला स्तरीय के लिए हुआ चयन

शासकीय पूर्व माध्यमिक विद्यालय थानाबोड़ी के छात्र भरत सिन्हा कक्षा सातवीं जिनके द्वारा दिनांक 21/12/2021 को विज्ञान मॉडल प्रदर्शन ब्लॉक स्तर नरहरपुर में किया गया था जिसने ब्लॉक स्तरीय मॉडल प्रदर्शनी में प्रथम स्थान प्राप्त किया जिसके बाद उनके मॉडल का चयन जिला स्तर पर हुआ है जिसके लिए विद्यालय परिवार ने उनके इस उपलब्धि के लिए भरत सिन्हा को ढेर सारी बधाई एवं शुभकामनाएं दी।

इसे भी पढ़े :  पखांजुर श्रमजीवी पत्रकार संघ का हुआ गठन एवं बैठक प्रदेश अध्यक्ष अरविंद अवस्ती के मार्ग दर्शन में चलने के सलाह।

कराटे एक्सपर्ट कु. तामेश्वरी नाग को विद्यालय परिवार ने दी विदाई

विगत 10 दिनों से स्कूली छात्राओं को मार्शल आर्ट कराटे की ट्रेनिंग दे रही कुमारी तामेश्वरी नाग को आज 10 दिवसीय प्रशिक्षण पूर्ण होने के बाद विद्यालय परिवार की ओर से सप्रेम भेंट प्रदान कर सहृदय विदाई दिया गया। कुमारी तामेश्वरी नाग ने इन 10 दिनों में अनुभव किए अपने विचारों को व्यक्त करते हुए बताया कि उनको इन 10 दिनों में विद्यालय से बहुत लगाव हुआ विद्यालय उनको अपने परिवार के जैसा लगा। छात्राओं ने भी उनके प्रतिभा को सराहा और उनको बहुत प्यार दिया जिससे लिए कुमारी तामेश्वरी नाग ने सभी का तहे दिल से आभार व्यक्त किया और विद्यालय परिवार से शादर विदाई ली। जिन छात्राओं ने तामेश्वरी नाग से कराटे की प्रशिक्षण ली उन्होंने भी कुमारी तामेश्वरी नाग का सहृदय धन्यवाद किया। आज के इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से विजय जैन ग्राम पटेल, प्राचार्य योगेश्वर साहू, प्रफुल्ल पटेल, जगदीश प्रसाद मौर्य, वेदप्रकाश कश्यप, नीतू दर्रो, दीपिका देवांगन, कु. तामेश्वरी नाग, पत्रकार लक्ष्मीनारायण सिन्हा, एवं ग्रामीण उपस्थित रहे।